बीसीसीआई पैनल एम्पायर के प्रयास से आईपीएल की तर्ज पर खेला गया बीपीएल मैच

बीसीसीआई पैनल एम्पायर के प्रयास से आईपीएल की तर्ज पर खेला गया बीपीएल मैच

raghuvansh prasad mishra | Updated: 12 Jun 2019, 07:35:02 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

सोल्जर ने 11 रन से जीता फईनल मैच

शहडोल/बुढ़ार। स्वर्गीय कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में आयोजित प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता का फायनल मैच बुढ़ार आर्मी एवं बुढ़ार सोल्जर टीम के मध्य खेला गया । जिसमें शानदार खेल का प्रदर्शन कर बुढ़ार सोल्जर ने 11 रन से जीत हासिल की।
एमएमएम क्रिकेट एकेडमी के तत्वाधान में आयोजित प्रीमियर लीग बीपीएल मैच का समापन समारोह जिला कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बलमीतसिंह खनूजा के मुख्यातिथ्य में तथा मोहन नामदेव की अध्यक्षता में एवं श्रीनिवास द्विवेदी, अनिल सोनी, पवन नियरसेस, मकरन्द गुप्ता, राजेन्द्र जैन, मनोज गौतम के विशिष्ट आतिथ्य में आयोजित किया गया।
आईपीएल क्रिकेट के तर्ज पर जूनियर एवं सीनियर वर्ग के उदीमान क्रिकेट खिलाडिय़ों के मध्य बीपीएल मैच का आायोजन बीसीसी आई पैनल एम्पायर राकेश त्रिपाठी के स्तुत्य प्रयास से आयोजित किया गया जिसमें खिलाडिय़ों ने सराहनीय खेल प्रदर्शित किया। यह मैच दो पारी में आयोजित किया गया। क्रिकेट प्रतियोगिता समापन समारोह के मुख्यातिथ जिला कांग्रेस के कार्यवाहक अध्यक्ष बलमीतसिंह खनूजा ने विजेता एवं उपविजेता टीम को शुभकामना देते हुये कहाकि- प्रतिभावना खिलाडिय़ों को खेल के क्षेत्र में आगे बढऩे का स्वर्णिम अवसर प्रीमियर लीग क्रिकेट स्पर्धा से अर्जित कराई गई है जो नि:संदेह स्वागत योग्य सराहनीय है।
खनूजा ने कहाकि- जीवन में आगे बढऩे के लिये खेल का महत्व पूर्ण स्थान है जो शारीरिक विकास के साथ आपसी बन्धुत्व की भावना को प्रगाढता प्रदान करता है।
कार्यक्रम के अध्यक्ष मोहन नामदेव ने कहाकि- खिलाड़ी सदैव खेलभावना से खेल मैदान में उतरें, खेल में हार एवं जीत का होना स्वाभाविक है हार से ही जीत हासिल होती है।
बीसीसीआई एम्पायर राकेश त्रिपाठी ने अतिथियों का स्वागत करते हुये कहाकि क्रिकेट प्रतियोगिता में नगर के प्रबुद्धजनों का रचनात्मक सहयोग निरंतर मिलता रहा है और उन्हीं के प्रेरणा से बीपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता से उदीयमान खिलाडिय़ों को खेल के क्षेत्र में आगे बढऩे भरपूर प्रोत्साहित किया जा रहा हैं। कार्यक्रम में विशिष्टरुप से राजकुमार गुप्ता, राजेद्र वर्मा, की उपस्थिति रहीं।
क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मैच में सोल्जर टीम बुढ़ार ने बैटिंग करते हुये निर्धारित 15 ओव्हरो में 171 रन बनायी और बुढ़ार आर्मी ने जवाबीपारी खेलते हुये 160 रन बनाये। सोल्जर टीम की तरफ से महेन्द्र सिंह 48 रन, विवके कुण्डे ने 49 रन बनाये। बुढ़ार आर्मी टीम के राजन वर्मा 56 रन, व्योमकेश त्रिपाठी 39 तथा राजेन्द्र वर्मा 32 रन बनाये इस तरह से बुढ़ार सोल्जर टीम ने 11 रन से फायनल मैच में जीत हासिल की। मैन आफ द सीरिज का पुरस्कार महेन्द्र सिंह, मैन आफ द मैच का पुरस्कार विवके कुण्डे तथा बेस्टफील्डर का पुरस्कार पवन केशर वानी जूनियर वर्ग एवं बेस्ट बालर का पुरस्कार वेष्णोवेश त्रिपाठी को प्रदान किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned