कालरी प्रबंधन ने स्कूल की काटी बिजली, 750 छात्रों के भविष्य पर पड़ रहा असर

कालरी प्रबंधन ने स्कूल की काटी बिजली, 750  छात्रों के भविष्य पर पड़ रहा असर

Shiv Mangal Singh | Updated: 25 Jun 2018, 04:35:23 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

बिजली जोडऩे शिक्षा विभाग में अटकी फाइल


कालरी प्रबंधन ने स्कूल की काटी बिजली, 750 छात्रों के भविष्य पर पड़ रहा असर

धनपुरी. कोयलांचल क्षेत्र में वर्षों से संचालित शासकीय हायर सेंकड्री स्कूल अमलाई नंबर 3 के बिजली कनेक्शन को कालरी प्रबंधन ने अवैध मानकर काट दिया है। जिससे छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। जबकि अभी हाल ही में कमिश्नर ने सम्बंधित विभाग को पत्र लिखकर अगाह किया था कि किसी भी स्कूल की बिजली किसी भी परिस्थिति में नहीं काटी जाएंगी। इसके बाद भी बिजली कटने की सूचना की फाइल जिला शिक्षा कार्यालय में पड़ी हुई है। लेकिन अब तक उसका कोई निदान नहीं हो सका है।
शिकायत में बताया गया है कि यह स्कूल पहले 10वीं तक था। वर्ष 2013 में उन्नयन कर हायर सेंकड्री स्कूल का दर्जा दिया गया। इस स्कूल की जमीन कालरी प्रबंधन की हैऔर स्कूल भवन भी कालरी प्रबंधन का बनबाया हुआ है। अब तक बिजली भी कालरी की जलती थी। लेकिन एक महीने पहले कालरी प्रबंधन ने बिजली काट दिया है।
अभिभावको ने बताया कि वर्तमान समय में विद्यालय में लगभग 750 विद्यार्थी अध्यनरत है । कंप्यूटर जैसे महत्वपूर्ण विषय की पढ़ाई बिजली ना होने से प्रभावित है। विद्यालय को वर्षों से कालरी प्रबंधन के द्वारा सुचारू रूप से बिजली मिलती थी । जिससे बच्चों को अध्ययन करने में कोई समस्या नहीं होती थी। विद्यालय के परीक्षा परिणाम हमेशा सराहनीय रहे हैं प्रबंधन को छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए अपने निर्णय पर पुनर्विचार करना चाहिए।
शिक्षको ने बताया कि शासकीय हाई स्कूल अमलाई नंबर 3 अपने बेहतर परीक्षा परिणाम के लिए जाना जाता है । प्रत्येक वर्ष इस विद्यालय से कोई न कोई विद्यार्थी जिले की मेरिट लिस्ट में अपना स्थान पक्का करता है। लेकिन आज यह विद्यालय विद्यार्थियों को बिजली जैसी मूलभूत सुविधा देने में अपने आप को असहाय महसूस करता है । भीषण गर्मी में विद्यार्थियों को होने वाली समस्याओं से सोहागपुर प्रबंधन को कोई मतलब नहीं है। क्षेत्र में हमेशा कालरी प्रबंधन शिक्षण संस्थाओं का उत्साहवर्धन करता था। विद्यालयों में पीने के पानी एवं बिजली की सुविधा देता था लेकिन वर्तमान समय में ना जाने क्यों क्षेत्र के स्कूली बच्चों को बिजली जैसी महत्वपूर्ण मूलभूत सुविधा से भी वंचित किया जा रहा है।
इनका कहना है
कालरी प्रबंधन ने स्कूल की बिजली काट दिया है। महाप्रबंधक सोहागपुर एरिया से मिलने पर कलेक्टर से आदेश कराने को कहा गया है। जिससे जिला शिक्षा अधिकारी को अवगत करा दिया गया है।
प्राचार्य
सूरज त्रिपाठी शासकीय हायर सेंकड्री स्कूल अमलाई तीन नम्बर

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned