scriptचुनाव जीतने प्रत्याशियों को करना होगा ये काम, तीनों विधानसभाओं में रणनीति बनाने में जुटीं पार्टियां | candidates to win this election This work must be done | Patrika News

चुनाव जीतने प्रत्याशियों को करना होगा ये काम, तीनों विधानसभाओं में रणनीति बनाने में जुटीं पार्टियां

locationशाहडोलPublished: Nov 05, 2018 12:18:52 pm

Submitted by:

shubham singh

20 दिन में सवा सौ ग्राम पंचायतों का टारगेट

candidates to win this election This work must be done

candidates to win this election This work must be done

शहडोल। चुनाव जीतने के लिए अब सभी दलों के प्रत्याशियों को पसीना बहाना पड़ेगा। उन्हें मात्र २० दिनों के अंदर सवा सौ ग्राम पंचायतों का दौरा करना पड़ेगा। इसके लिए प्रत्याशी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। प्रत्याशी अलग-अलग दिनों के हिसाब से गांवों का दौरा करने के लिए प्लान बना रहे हैं। प्रत्याशी इसके लिए रात और दिन दोनों समय जनसंपर्क की योजना पर काम कर रहे हैं।
जिले की तीनों विधानसभा में प्रमुख दल भाजपा व कांग्रेस के प्रत्याशियों के सामने 20 दिन में बड़ा लक्ष्य तय करने की चुनौती है। नाम निर्देशन के बीच 26 नवंबर तक प्रत्याशियों को जनसंपर्क करने का अवसर मिलेगा और लगभग 20 दिन के समय में उन्हें लंबी दूरी तय करनी है। ऐसे में दोनों ही दल विधानसभा क्षेत्र के हर गांव तक पहुंचने की रणनीति बना रहे हैं। जयसिंह नगर, जैतपुर व ब्यौहारी में लगभग सवा-सवा सौ ग्राम पंचायतें शामिल हैं और कई पंचायतों में एक से अधिक गांव हैं। ऐसे में प्रत्याशियों को 20 दिन के हिसाब से एक दिन में लगभग 6 से 7 गांव की दूरी तय करनी होगी, तब जाकर वे अपनी विधानसभा के हर मतदाता तक पहुंचकर अपनी बात कह पाएंगे।


पंचायत के साथ नगरीय निकाय भी
जिले की तीनों विधानसभाओं में पंचायतों के साथ ही नगरीय निकाय भी जुड़े हैं। जयसिंह नगर विधानसभा में शहडोल नगर पालिका के 39 वार्ड शामिल हैं और 126 ग्राम पंचायतें हैं। ऐसे में प्रत्याशियों को पंचायत के साथ शहरी क्षेत्र के वार्डों में भ्रमण करने की चुनौती होगी। ब्यौहारी में 138 पंचायतों के अलावा ब्यौहारी व खांड नगर पंचायत जुड़ी हैं। यहां प्रत्याशियों को एक दिन में दस से 12 गांव तक पहुंचना होगा तो दोनों नगर पंचायतों का क्षेत्र भी देखना होगा। जैतपुर विधानसभा के प्रत्याशियों को 127 पंचायतों के अलावा बुढ़ार नगर पंचायत व धनपुरी नगर पालिका के वार्ड के मतदाताओं तक 20 दिन के समय में पहुंचना चुनौती होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो