scriptकरोड़ों की जमीन का किया था हेरफेर, शहर के बड़े कारोबारी पर मामला दर्ज | Case registered against land mafia | Patrika News

करोड़ों की जमीन का किया था हेरफेर, शहर के बड़े कारोबारी पर मामला दर्ज

locationशाहडोलPublished: Jan 07, 2020 09:15:30 pm

Submitted by:

shubham singh

15 करोड़ में तय हुआ था जमीन का सौदा, रजिस्ट्री न कराते हुए की थी गड़बड़ी

Case registered against land mafia

करोड़ों की जमीन का हेरफेर, भूमाफिया के खिलाफ मामला दर्ज

शहडोल। शहर के सौखी मोहल्ला में करोड़ों की जमीन के हेरफेर का मामला सामने आया है। अलग- अलग लोगों से करोड़ों रुपए वसूलने के बाद भी रजिस्ट्री नहीं कराई गई थी। मामले की शिकायत पीडि़तों ने एसपी से की थी। जांच में गड़बड़ी मिलने पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। टीआई कोतवाली रावेन्द्र द्विवेदी के अनुसार, सौखी मोहल्ला में ओपीएम प्रबंधन की भूमि थी। ओरियंट पेपर मिल के माध्यम से विजय लाहोरानी ने पॉवर ऑफ अटार्नी ली थी। इसके बाद आरोपी विजय ने जमीन का सौदा अलग- अलग लोगों के साथ कर लिया था। आरोपी ने एक दर्जन से Óयादा लोगों को शामिल करते हुए 15 करोड़ का सौदा तय किया था। कुछ लोगों से चेक के माध्यम से पैसा लिया था, जबकि कुछ लोगों से सीधे पैसे लिया था। इसके बाद आरोपी विजय लाहोरानी रजिस्ट्री कराने से इनकार किया दिया।

आरोपी टालमटोल करता रहा

पीडि़त कई बार रजिस्ट्री कराने की बात करते रहे लेकिन आरोपी टालमटोल करता रहा। मामले की शिकायत पीडि़तों ने एसपी अनिल सिंह कुशवाह से की थी। मामले में एसपी ने जांच के निर्देश दिए। जांच में गड़बड़ी मिलने पर कोतवाली पुलिस ने आरोपी विजय लाहोरानी के खिलाफ धारा 420 का मामला दर्ज किया है। आरोपी दाल मिल संचालक भी है। पुलिस मामले की जांच करते हुए पीडि़तों से पूछताछ कर रही है, जिससे कई और हेरफेर सामने आ सकते हैं। एसपी अनिल सिंह कुशवाह ने कहा कि इस संबंध में पीडि़तों ने शिकायत की थी। जांच कराई गई। करोड़ों की जमीन का हेरफेर सामने आया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 का मामला दर्ज किया है।


पैसा लेकर रजिस्ट्री में आनाकानी
टीआई रावेन्द्र द्विवेदी ने कहा कि आरोपी ने पीडि़तों से पैसा ले लिया था। 15 करोड़ की राशि लेने के बाद भी जमीन रजिस्ट्री में आनाकानी कर रहा था। जांच में गड़बड़ी मिली। मामला दर्ज कर लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो