मुख्यमंत्री ने यहां कांग्रेस पर साधा निशाना, कही बड़ी बात

Akhilesh Shukla

Publish: May, 18 2018 10:55:05 AM (IST)

Shahdol, Madhya Pradesh, India
मुख्यमंत्री ने यहां कांग्रेस पर साधा निशाना, कही बड़ी बात

सीएम ने की कई घोषणाएं बोले हम गरीबी हटाने के लिए संकल्पबद्ध

शहडोल- संभाग स्तरीय तेन्दूपत्ता संग्राहक एवं असंगठित श्रमिक सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सरकार गरीबी हटाने के लिए संकल्पबद्ध है। ये सम्मेलन गुरुवार को लालपुर मैदान में आयोजित किया गया। इस सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर भी निशाना साधा। कहा कि कांग्रेस तो सिर्फ नारे लगाते रही लेकिन हम गरीबी हटाकर बताएंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री जन कल्याण योजना शुरू करने जा रही है।

 

सम्मेलन में मुख्यमंत्री ने कहा कि धनाड्य लोगों से प्राप्त टैक्स का उपयोग गरीबों के कल्याण में खर्च किया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनकल्याण योजना से ऐसे परिवार जो आयकर दाता नहीं हैं, जिनके पास ढाई एकड़ से कम जमीन है, सरकारी नौकरी नहीं है उन्हें लाभान्वित किया जाएगा। इस योजना का लाभ पहली बार जनपद मुख्यालय में 13 जून से मिलना शुरू हो जाएगा।

 

सीएम ने किया मोदी का गुणगान

सीएम ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज दुनिया के शक्तिशाली नेताओं में शुमार हैं, जिन्होंने देश को विकास की मुख्यधारा से जोडऩे के लिए स्वच्छ भारत अभियान , प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्ज्वला गैस योजना तथा सौभाग्य योजना जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं का संचालन किया है। कार्यक्रम की अध्यक्षता शहडोल सांसद ज्ञान सिंह ने की।

 

इस दौरान प्रभारी मंत्री राजेंद्र शुक्ल, अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नरेंद्र सिंह मरावी, राज्य बैगा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष रामलाल बैगा, लघु वनोपज संघ के अध्यक्ष महेश कोरी, सुल्तान सिंह शेखावत, विधायक जयसिंहनगर प्रमिला सिंह, मानपुर विधायक मीना सिंह, विधायक जैतपुर जयसिंह मरावी, अनूपपुर विधायक रामलाल रौतेल, बांधवगढ़ विधायक शिवनारायण सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष शहडोल नरेंद्र मरावी, जिला पंचायत अध्यक्ष अनूपपुर रूपमती सिंह, कमिश्नर जेके जैन, कलेक्टर नरेश पाल मौजूद थे।

 

अनूपपुर जिला जेल का किया लोकार्पण

संभाग स्तरीय चरणपादुका वितरण कार्यक्रम में सीएम ने जिला मुख्यालय अनूपपुर में 7 करोड़ 19 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित जिला जेल का लोकार्पण किया। जिला मुख्यालय अनूपपुर में जिला जेल के प्रारंभ हो जाने से अब कैदियों को शहडोल जेल में ले जाने की जरूरत नहीं होगी। जिला जेल में 6 बैरक बनाये गए हैं, हर बैरक में 20 बंदियों के रहने की व्यवस्था है।

 

मुख्यमंत्री ने खुद पहनाईं चरणपादुका

सीएम ने तेंदूपत्ता संग्राहक एवं असंगठित श्रमिक सम्मेलन में संभाग के तीनों जिले से आए तेंदूपत्ता संग्राहकों को अपने हाथों से चरणपादुका पहनाई एवं उन्हें साड़ी, पानी की बोतल भेंट की। मुख्यमंत्री ने कहा कि गत वर्ष तक प्रदेश में 1250 रुपए प्रतिमानक बोरा तेंदूपत्ता संग्रहण किया जाता था, जिसे बढ़ाकर 2000 रुपए प्रतिमानक बोरा कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने एक क्लिक से वर्ष 2016 के तेंदूपत्ता संग्राहकों को 16 करोड़ 95 लाख रुपए का ई-भुगतान किया।

 

आरक्षक हुआ बेहोश

सीएम के कार्यक्रम में भीषण गर्मी और धूप के कारण ड्यूटी में तैनात एक पुलिसकर्मी को अचानक चक्कर आ गया। देखते ही देखते वह जमीन पर अचेत होकर गिर गया। पुलिसकर्मियों ने उसे एंबुलेंस के माध्यम से अस्पताल भिजवाया।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned