scriptइस खास कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कही कई बड़ी बातें, यहां पढि़ए उनका पूरा भाषण | Chief Minister shivraj singh chouhan in shahdol, read full speech | Patrika News

इस खास कार्यक्रम में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कही कई बड़ी बातें, यहां पढि़ए उनका पूरा भाषण

locationशाहडोलPublished: May 17, 2018 04:59:42 pm

Submitted by:

Akhilesh Shukla

मुख्यमंत्री ने कहा अमीरी और गरीबी की खाई को पाटना होगा

Chief Minister shivraj singh chouhan in shahdol, read full speech

शहडोल- प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज शहडोल जिले में एक खास कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। ये कार्यक्रम शहडोल शहर से कुछ किलोमीटर दूर लालपुर में हुआ, जहां लालपुर में आयोजित तेंदूपत्ता संग्राहक और असंगठित श्रमिकों के संभाग स्तरीय सम्मेलन में खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए। कार्यक्रम के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने वनवासियों को वन अधिकार पत्र साथ ही तेंदूपत्ता संग्राहकों को चरणपादुकाओं का वितरण किया।

 

कार्यक्रम के दौरान बोले मुख्यमंत्री

प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने कार्यक्रम के दौरान कई बड़ी बातें कहीं, सीएम ने शुरुआत में ही कह दिया कि वो आज भाषण नहीं देंगे बल्कि गरीबों से जुड़ी योजनाओं का बखान करेंगे, जिससे यहां से योजनाओं की जानकारी लेकर लोग दूसरों को भी पहुंचा सकें, जिससे जरूरतमंदों को इन योजनाओं का लाभ मिल सके, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अमीरी और गरीबी की खाई को पाटना है, अब एक भी गरीब बेबस नहीं रहेगा।

 

मुख्यमंत्री ने अपने जनकल्याण कारी योजनाओं का बखान किया, उनकी खूबियां भी लोगों के सामने गिनाई। गरीबों को 1 रुपए किलो में गेहूं और चावल देने की बात कही, साथ ही कहा मध्यप्रदेश की धरती पर अब कोई भी गरीब भूखा नहीं रहेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में ही बताते रहे।

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा जितने भी गरीब मध्यप्रदेश की धरती पर ऐसे हैं जिनके पास पट्टा नहीं है कोई टपरिया में रह रहा कोई झोपड़ी बना के रह रहे हैं, वो कोई भी भाई बहन हों उन्हें पट्टा देकर उन्हें जमीन देकर उस जमीन का मालिक बनाया जाएगा। आने वाले चार साल में हर गरीब का पक्का मकान बनाया जाएगा, कोई भी गरीब अब झोपड़ी में नहीं रहेगा। गरीब किसी भी जाति का हो फायदा सबको मिलेगा।

 

गर्भवती महिलाओं को लेकर भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब गर्भवती महिलाओं को छठवें और नौवें महीने में 4 हजार रुपए दिए जाएंगे, जिससे मां पौष्टिक भोजन कर सके , और फिर बच्चे के पैदा होने के बाद 12 हजार रुपए और खाते में जमा कराए जाएंगे। बच्चों की पढ़ाई शुरुआत से लेकर आखिरी तक फ्री में कराने की बात भी कही। इसके अलावा भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने भाषण के दौरान जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान किया।

 

अपने पूरे भाषण में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौैहान ने कोई नई बात नहीं कही, अपने जनकल्याणकारी योजनाओं का बखान ही करते रहे, उनकी खूबियां सम्मेलन में गिनाते रहे, उन योजनाओं के बारे में लोगों को समझाते रहे, मुख्यमंत्री के शहडोल दौरे से पहले जैसा की उम्मीद लगाई जा रही थी, कि मुख्यमंत्री चुनावी साल में क्षेत्र के लिए कोई बड़ी घोषणा भी कर सकते हैं, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो