सीएम ने लगाई सौगातों की झड़ी, लेकिन लोग नहीं हुए संतुष्ट, मांगते रहे कुछ और

सीएम ने लगाई सौगातों की झड़ी, लेकिन लोग नहीं हुए संतुष्ट, मांगते रहे कुछ और

Shiv Mangal Singh | Publish: Sep, 02 2018 07:04:56 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

ब्यौहारी कॉलेज होगा पीजी और बाणसागर को मिलेगी कॉलेज की सौगात, मुख्यमंत्री बोले भाजपा का विधायक होता तो और भी होता विकास

शहडोल. जनता ने ब्यौहारी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के विधायक को चुना इसलिए विकास के मामले में यह क्षेत्र पांच वर्ष पिछड़ गया। भाजपा का विधायक होता तो इस क्षेत्र को पहले ही कई सौगातें मिल गई होतीं। ब्यौहारी नगर की जनता ने पानी मांगा तो पानी मिल गया, सड़क खुद गई वह भी बनवा दी जाएगी। बेटियों के सर्वांगीण विकास के लिये मध्यप्रदेश सरकार हर संभव प्रयास करेगी। ये बातें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कही। वे ब्यौहारी हायर सेकेण्ड्री स्कूल मैदान में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे। इसके पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लगभग116.78 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली हिरवार माइक्रो सिंचाई परियोजना के निर्माण की आधार शिला रखी। इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभात झा, सांसद रीती पाठक, विधायक जयसिंह मरावी व प्रमिला सिंह, जिला अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह छाबड़ा, उपाध्यक्ष जिला पंचायत पूर्णिमा तिवारी, बीरेश सिंह रिंकू, बली सिंह, मिथिलेश पयासी, केपी सिंह, सातिका तिवारी मौजूद रहे।


जिला नहीं तो वोट नहीं के लगे नारे
कार्यक्रम के दौरान क्षेत्र के युवाओं ने ब्यौहारी को जिला बनाने की आवाज भी बुलंद करने का प्रयास किया। कार्यक्रम के दौरान ही अबकी बारी जिला ब्यौहारी व जिला नहीं तो बोट नहीं के नारे प्रारंभ कर दिए गए हालांकि उन्हें शांत कराया। वहीं कार्यक्रम समापन होते ही क्षेत्र के युवाओं ने एक बार फिर अपनी मांग को लेकर नारेबाजी शुरू कर दी और कार्यक्रम स्थल पर वह काफी देर तक ब्यौहारी को जिला बनाने की मांग को लेकर नारेबाजी
करते रहे।
50 प्रतिशत पदों पर बेटियों की भर्ती
मुख्यमंत्री ने कहा है कि मध्यप्रदेश में शीघ्र ही शिक्षकों की भर्ती की जा रही है। जिसकी प्रक्रिया इसी माह से प्रारंभ हो रही है। शिक्षक भर्ती में 50 प्रतिशत पदों पर बेटियों की नियुक्ति की जाएगी।
इसके अलावा पुलिस में भी भर्ती निकलने वाली है जिसमें भी फारेस्ट को छोड़कर शेष सभी भर्तियों में ३३ प्रतिशत बेटियों को आरक्षण दिया जाएगा।
खेतों को मिलेगा पानी
जनसभा को संबोधित करते हुऐ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भन्नी माइक्रो सिंचाई परियोजना को शीघ्र ही स्वीकृति प्रदान की जाएगी। जिससे क्षेत्र के ४४ गांवों की भूमि सिंचित होगी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि बाणसागर से विस्थापित परिवारों को पट्टा दिया जाएगा। ब्यौहारी कालेज में पीजी की क्लास अगले सत्र से संचालित होंगी, बाण सागर में कॉलेज खोलने, बुड़वा को उप तहसील बनाया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned