scriptदेर रात जिला चिकित्सालय पहुंचे कलेक्टर, मेडिकल कॉलेज से वापस मंगाया वेंटिलेटर | Collector arrived at district hospital late night, recalled ventilator | Patrika News

देर रात जिला चिकित्सालय पहुंचे कलेक्टर, मेडिकल कॉलेज से वापस मंगाया वेंटिलेटर

locationशाहडोलPublished: Dec 01, 2020 12:53:13 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

एसएनसीयू व पीआईसीयू वार्ड में बढ़ेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं, मिलेगे दो और वेंटीलेटर

देर रात जिला चिकित्सालय पहुंचे कलेक्टर, मेडिकल कॉलेज से वापस मंगाया वेंटिलेटर

देर रात जिला चिकित्सालय पहुंचे कलेक्टर, मेडिकल कॉलेज से वापस मंगाया वेंटिलेटर

शहडोल. जिला चिकित्सालय में छह बच्चों की मौत के बाद सोमवार की देर शाम कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह जिला चिकित्सालय पहुंचे। जहां उन्होने पीआईसीयू व एसएनसीयू में भर्ती बच्चों का हाल जाना। इस दौरान उन्होने मौके पर मौजूद जिला चिकित्सालय प्रबंधन व स्वास्थ्य महकमे को व्यवस्थाओं में सुधार के साथ ही वहां भर्ती बच्चों की अच्छे से देखरेख व समुचित इलाज के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि पीआईसीयू में भर्ती तीन माह के बच्चे की हालत काफी नाजुक बनी हुई है। जिसके परिजनो से भी कलेक्टर ने मुलाकात की व चिकित्सकों को समुचित इलाज मुहैया कराने कहा, साथ ही परिजनो को समझाइश दी।
व्यवस्थाओं की ली जानकारी
उल्लेखनीय है कि जिला चिकित्सालय में वेंटीलेटर मुहैयाक कराए गए थे। जिनमें से दो वेंटीलेटर मेडिकल कॉलेज को दिया गया था। जिसे कलेक्टर ने तत्काल वापस मंगाने के निर्देश दिए। साथ ही 4 अन्य वेंटिलेटर की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। गहन चिकित्सा इकाई में कुल 30 बच्चें भर्ती है जिनमें से 9 ग्रामीण क्षेत्रों के तथा 13 दूसरे जिलो के शामिल है। कलेक्टर ने गहन चिकित्सा इकाई की डियूटी डॉक्टर भावना चोपड़ा, बाल रोग विशेषज्ञ से भर्ती बच्चों के बारे में तथा उनकी स्थितियो के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने नवजात शिशु वार्ड में अतिरिक्त वेंटीलेटर लगवाने कहा। नर्स, डाक्टर्स को निर्देश दिए कि नवजात शिशु के स्वास्थ्य में लापरवाही न बरती जाए तथा उनके स्वास्थ्य सुविधाओं के बारे में समय-समय पर जानकारी ली जाए। बाल्य रोग विषेषज्ञ सहित डियूटी डाक्टरों की जानकारी लेते हुए गहन शिशु कक्ष की अन्य व्यवस्थाओं की विस्तार से जानकारी लेकर व्यवस्थाएं सुदृढ करने कहा। कलेक्टर ने सेटप डाउन, आउट बोर्ड यूनिट, इन वोर्न यूनिट, नर्स डियूटी रूम सहित गाईनी वार्ड, मदर वार्ड अन्य कक्षों का निरीक्षण किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो