scriptस्वछता का जायजा लेने रात में पहुंची कलेक्टर, कचरा देख लोगों को दी समझाइश | Collector arrived in the night to take stock of the cleanliness, gave | Patrika News

स्वछता का जायजा लेने रात में पहुंची कलेक्टर, कचरा देख लोगों को दी समझाइश

locationशाहडोलPublished: Mar 20, 2022 12:45:59 pm

Submitted by:

shubham singh

नगर को साफ एवं स्वच्छ रखने के लिए नागरिकों का सहयोग जरूरी

स्वछता का जायजा लेने रात में पहुंची कलेक्टर, कचरा देख लोगों को दी समझाइश

स्वछता का जायजा लेने रात में पहुंची कलेक्टर, कचरा देख लोगों को दी समझाइश

शहडोल. कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट वंदना वैद्य तथा नगरपालिका अध्यक्ष शहडोल उर्मिला कटारे ने बुधवार की रात नगर के न्यू बायपास रोड, बस स्टैंड, रीवा रोड, इंदिरा चौक सहित अन्य विभिन्न मार्गो का भ्रमण किया। कलेक्टर एवं नगर पालिका अध्यक्ष ने विभिन्न मार्गों में पाया कि भवन निर्माण की सामग्री तथा भवन निर्माण में टूट-फू ट का कचरा व डस्ट नागरिकों द्वारा रोड़ में फैलाया जा रहा है। लोगों के आवागमन में परेशानी हो रही है तथा नगर के गलियों की स्वच्छता तथा वातावरण भी बिगड़ रहा है। कलेक्टर ने मकान संचालकों से चर्चा करते हुए गलियों में फेंके गए भवन निर्माण डस्ट तथा भवन निर्माण सामग्री को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए। भवन संचालकों को समझाइश देते हुए कहा कि भवन निर्माण सामग्री कचरा शहर के बाहर व्यवस्थित स्थान पर फेंके या फिर नगर पालिका के कचरा वाहन को बुलवाकर भवन सामग्री कचरा उसमें फेंकने की बात कही। नगरपालिका को इस कार्य के जो भी निर्धारित शुल्क हैं वह शुल्क का भी भुगतान अवश्य करें।
यह शहर हमारा इसे साफ रखना सबकी जिम्मेदारी
कलेक्टर ने नागरिकों से कहा कि यह नगर हमारा है और इसको साफ एवं स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी भी हमारी है। कलेक्टर ने कहा कि जिला प्रशासन या नगरपालिका अमला अकेले इस शहर को साफ एवं स्वच्छ नहीं रख सकता इसके लिए आम नागरिक से सहयोग अपेक्षित है। शहर को साफ एवं स्वच्छ रखें कहीं भी कचरा या गंदगी ना फैलाएं तथा अगर कोई ऐसा करता है तो उन्हें रोके। इस दौरान कलेक्टर ने विभिन्न दुकान संचालकों से उनके दुकान में डस्टबिन है अथवा नहीं के संबंध में जानकारी प्राप्त की। दुकान संचालकों को कलेक्टर ने समझाइश दी कि हर एक दुकान में डस्टबिन होना चाहिए दुकान का कचरा सड़क अथवा गलियों में बिल्कुल नहीं होना चाहिए। जिससे शहर साफ एवं स्वच्छ दिखे। निरीक्षण के दौरान सीएमओ अमित कुमार तिवारी, आरआई सुरेश सोनवानी, आरआई मयंक मिश्रा, शरद गौतम, हरिओम तोमर, मोतीलाल सिंह एवं राजेश यादव उपस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो