scriptकिसान के घर पहुंचे कलेक्टर, पूछे- कर्मचारी आते हैं या नहीं | Collector reached the farmer's house, ask- whether the employees come | Patrika News

किसान के घर पहुंचे कलेक्टर, पूछे- कर्मचारी आते हैं या नहीं

locationशाहडोलPublished: Jan 24, 2021 01:10:46 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

तहसीलदार को ऋण पुस्तिका, फौती नामातंरण सहित कागजात दिलाने दिए निर्देश

किसान के घर पहुंचे कलेक्टर, पूछे- कर्मचारी आते हैं या नहीं

किसान के घर पहुंचे कलेक्टर, पूछे- कर्मचारी आते हैं या नहीं

शहडोल. जिले के अलग-अलग जगहों में कलेक्टर डॉ सतेन्द्र कुमार सिंह निरीक्षण के साथ ही बरतरा गांव निवासी किसान के घर पहुंच गए। यहां पर काफिला रुकवाते हुए किसान के घर पहुंचकर भूमि से जुड़ी जानकारी ली। कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने जिले के तहसील बुढ़ार के बरतरा के भ्रमण के दौरान कृषक रमई कोरी के घर पहुंचकर भूमि से संबंधित गिरदावारी का स्थल पर निरीक्षण कर पटवारी के अभिलेख से मिलान कराकर अवलोकन किया। फौती नामातंरण, बांटवारा एवं ऋण पुस्तिका तथा जाति प्रमाण पत्र की जानकारी ली और तहसीलदार को निर्देश दिए कि रमई कोरी के समस्त भूमि संबंधी दस्तावेजों को पूरा कराकर भाईयो में आपस में किये गए बंटवारे को भूमि के दस्तावेज में उनके नामों का अंकन कराकर सभी को ऋण पुस्तिकाएं उपलब्ध कराते हुए उनके बच्चो को जाति प्रमाण पत्र उपलब्ध कराएं। इस दौरान एसडीएम धर्मेंद्र मिश्रा, कार्यपालन यंत्री आरइएस आरके द्विवेदी, सीईओ ममता तिवारी, तहसीदार बुढार भरत सोनी रहे।
13 हेक्टेयर का हटाया कब्जा, बनेगी गौशाला
कलेक्टर ने जिले के तहसील बुढार के बरतरा में लगभग 13.673 हेक्टेयर शासकीय भूमि के अंश भाग में गांव के कुछ लोगों द्वारा किये गए अतिक्रमण से मुक्त की गई शासकीय भूमि का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान वहां पर भविष्य में गौशाला बनाए जाने के लिए संरक्षित करने निर्देश तहसीलदार भरत सोनी को दिए।
ग्रामीणों की सुनी समस्याएं
कलेक्टर डॉ. सतेन्द्र सिंह ने जिले के तहसील बुढार के बरतरा के भ्रमण के दौरान ग्रामीणों की समस्या सुनी तथा उन्हे प्रधानमंत्री आवास सहित अन्य शासकीय योजनाओं का लाभ दिलाने निर्देश दिए।
सामुदायिक भवन में लगेगा सिंहपुर थाना
कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट डॉक्टर सत्येंद्र सिंह ने जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम पंचायत सिंहपुर का निरीक्षण किया। इस दौरान सामुदायिक भवन सिंहपुर में पुलिस थाना शिफ्ट करने एवं पुलिस थाना बनने के पश्चात ग्राम पंचायत कार्यालय संचालित करने के निर्देश दिए। उन्होंने सामुदायिक भवन सिंहपुर से लगी शासकीय भूमि में बाउंड्री बाल बनाने सीमांकन कराकर अतिक्रमण हटवाने एवं ग्राम पंचायत द्वारा दुकाने निर्मित करा कर किराए पर उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए। उन्होंने ेामुदायिक भवन परिसर को बेहतर ढंग से डेवलप करने के निर्देश ग्राम पंचायत सचिव एवं उपयंत्री को दिए। कलेक्टर ने सामुदायिक भवन में बनाए जा रहे आयुष्मान कार्ड की प्रक्रिया का अवलोकन कर आवश्यक जानकारी ली। बताया गया कि इस क्षेत्र के लगभग 3200 व्यक्तियों के आयुष्मान कार्ड बनाने हैं जिसमें से 1700 कार्ड अभी तक बनाए जा चुके हैं। कलेक्टर ने आयुष्मान कार्ड बनाने की गति को तीव्र कर शीघ्र आयुष्मान कार्ड बनाने के निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो