कलेक्टर पहुंचे ओला प्रभावित किसानों के खेत

जनपद और तहसील कार्यालय में मिली गंदगी, लगाई फटकार

By: lavkush tiwari

Updated: 19 Mar 2020, 08:28 PM IST

शहडोल. कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने गुरुवार को ओला प्रभावित गांव और तहसील कार्यालय और लोक सेवा केन्द्र गोहपारू तथा तहसील कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने तहसील कार्यालय और लोक सेवा केन्द्र में समुचित साफ-सफाई रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय के निरीक्षण के दौरान अभिलेखागार मिटिंगहाल, तहसीलदार कोर्ट, नायब तहसीलदार कक्ष, का निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के दौरान समुचित साफ सफाई करने के निर्देश अधिकारिेयों को दिए। कलेक्टर ने मिटिंगहाल एवं अतिरिक्त कक्ष निर्माण करने के लिए कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। कलेक्टर ने कलेक्टर ने तहसील परिसर में बॉउण्ड्रीवाल बनाने के निर्देश दिए वहीं तहसील परिसर में वाहनों के लिए समुचित पार्किग की व्यवस्था के निर्देश कलेक्टर ने दिए।
जनपद पंचायत में गंदगी का अंबार-
कलेक्टर ने जनपद पंचायत कार्यालय गोहपारू के सामन गंदगी पाए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की तथा सीइओ को फटकार लगाते हुए समुचित साफ सफाई करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने पुराने जर्जर जनपद पंचायत कार्यालय भवन का पंचनामा बनाकर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को दिए। कलेक्टर को मनरेगा सहायक यंत्री ने बताया कि गोहपारू में 2 346 कार्य निर्माणाधीन हैं। इस दौरान कलेक्टर ने शौचालयों और बीआरजीएफ भवन और सामुदायिक भवन का निरीक्षण किया तथा निरीक्षण के शौचालयों में गंदगी पाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की।
कलेक्टर पहुंचे ओला प्रभावित किसानों के खेत-
कलेक्टर जयसिंहनगर तहसील के ग्राम पंचायत कनाडीखुर्द और सोनटोला गांव का भ्रमण कर ओला प्रभावित फसलों का निरीक्षण किया और किसानों से चर्चा की। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने मौके पर उपस्थित राजस्व अधिकारियों और कृषि विभाग के अधिकारियों को ओला प्रभावित फसलों को तेजी से सर्वे का कार्य करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होने ग्राम पंचायत रमसोहरा में निर्माणाधीन ओपन कैंप निर्माण स्थल का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ओपन कैप निर्माण का कार्य तेजी से कराने के निर्देश दिए।

Show More
lavkush tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned