समिति प्रबंधक रिश्वत लेते हुए पकड़ाया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

समिति प्रबंधक रिश्वत लेते हुए पकड़ाया, लोकायुक्त टीम की कार्रवाई

Amaresh Singh | Updated: 04 Jun 2019, 11:43:00 AM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

3000 रुपए की मांगी थी रिश्वत

शहडोल। गोहपारू में समिति प्रबंधक रिश्वत लेते हुए पकड़ाया है। लोकायुक्त टीम रीवा ने रिश्वत लेते हुए समिति प्रबंधक को दबोच लिया। समिति प्रबंधक ने 3000 रुपए की मांगी रिश्वत मांगी थी। लोकायुक्त पुलिस की इस कार्रवाई से शहर के विभागों में हड़कंप मच गया। लोगों ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई से भ्रष्ट अफसरों को सीख मिलेगी। वे गरीबों से रिश्वत लेने के पहले कई बार सोचेंगे।

ये भी पढ़ें इस राशि वालों को व्यवसाय में मिलेगी सफलता, तुला राशि वालों को कार्यों में करना होगा संघर्ष

 

धान के कमीशन के रूप में मांगी थी रिश्वत
दिनकर प्रसाद तिवारी उम्र 52 वर्ष निवासी ग्राम लेदरा पोस्ट चिहुरी तहसील गोहपारू शहडोल पद समिति प्रबंधक, आदिम जाति सेवा सहकारी समिति मर्यादित चिहुरी तहसील गोहपारू को आज शिकायतकर्ता कैलाश साहू उम्र 36 वर्ष निवासी नवाटोला ग्राम पंचायत नवाटोला तहसील गोहपारू से 3000 की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया।

धान के कमीशन के रूप में 3000 रुपये रिश्वत की मांग की थी

आरोपी द्वारा शिकायतकर्ता से उसके फसल बीमा की प्राप्त राशि एवं सोसायटी में बिक्री की गयी धान के कमीशन के रूप में 3000 रुपये रिश्वत की मांग की गयी थी। इसके बाद शिकायतकर्ता कैलाश साहू ने लोकायुक्त पुलिस में इसकी शिकायत की। शिकायत के बाद लोकायुक्त टीम ने प्रबंधक को रंगे हाथों पकडऩे के लिए प्लानिंग की।

ये भी पढ़ें आबकारी टीम ने मारा छापा, तीन पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

 

रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस रीवा टीम ने रंगे हाथ पकड़ा

प्लानिंग के अनुसार शिकायतकर्ता को 3000 रुपए की राशि देनी थी। उसी के अनुसार शिकायकर्ता ने 3000 रुपए की रिश्वत आरोपी के निवास ग्राम लेदरा में दी। जिसे रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त पुलिस रीवा टीम द्वारा रंगे हाथ पकड़ा गया ।

शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवा के समक्ष शिकायत प्रस्तुत की गई थी

उक्त शिकायत के संबंध में शिकायतकर्ता द्वारा पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त रीवा के समक्ष शिकायत प्रस्तुत की गई थी, शिकायत सत्यापन पश्चात पुलिस अधीक्षक लोकायुक्त राजेन्द्र वर्मा के निर्देशानुसार यह कार्रवाई लोकायुक्त उप पुलिस अधीक्षक बी.के.पटेल के नेतृत्व में की गई। कार्यवाही टीम में निरीक्षक हितेंद्रनाथ शर्मा, विपिन त्रिवेदी, मुकेश मिश्रा,अजय पाण्डेय, मनोज मिश्रा, लवलेश पाण्डेय सहित कुल 12 सदस्य शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned