scriptपेंडिंग हो रही थी शिकायतें, डीएसपी हटे | Complaints were being pending, DSP release | Patrika News

पेंडिंग हो रही थी शिकायतें, डीएसपी हटे

locationशाहडोलPublished: Feb 27, 2018 03:11:53 pm

Submitted by:

shivmangal singh

निरीक्षक रहेंगे एल वन ऑफिसर

Complaints were being pending, DSP release

58 thousand complaints in CM helpline sidhi madhya pradesh

पेंडिंग हो रही थी शिकायतें, डीएसपी हटे
निरीक्षक रहेंगे एल वन ऑफिसर

शहडोल. सीएम हेल्पलाइन में पुलिस विभाग की शिकायतों की जांच के लिए बदलाव किए गए हैं। पहले शिकायत की जांच डीएसपी के समक्ष जाती थी लेकिन अब बदलाव करते हुए डीएसपी को हटा दिया गया है।
पुलिस विभाग में सीएम हेल्पलाइन के तहत होने वाली शिकायतें अब निरीक्षक और एसपी के पाले में रहेगी। इसके पहले जांच डीएसपी द्वारा की जाती थी। अधिकारियों की मानें तो जांच में लेटलतीफी और पेंडिंग होने के चलते यह बदलाव किया गया है। सीएम हेल्पलाइन में अब निरीक्षक एल वन ऑफीसर होंगे। जबकि एल टू ऑफीसर में एसपी शामिल रहेंगे। पहले एल वन में डीएसपी को शामिल किया गया था। अधिकारियों की मानें तो इस बदलाव से पेडिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

निरीक्षक को डीएसपी भेजते थे शिकायत
पूर्व में एल वन में डीएसपी होने के चलते समस्त शिकायतें डीएसपी के समक्ष आती थी। डीएसपी अलग-अलग थाना क्षेत्रों को यह शिकायत फारवर्ड करते थे। कई मर्तबा शिकायत अधर में लटकी रहती थी। अब सीधे निरीक्षक एल वन में होने से शिकायत निरीक्षक के पास पहुंचेगी। इससे जांच में भी रफ्तार आएगी।

इनका कहना है
शहडोल जिला लोक सेवा प्रबंधन के प्रबंधक अवनीश दुबे के मुताबिक सीएम हेल्पलाइन में होने वाली पुलिस शिकायत सिस्टम में बदलाव किया गया है। एल वन से डीएसपी को हटाते हुए निरीक्षकों को शामिल किया गया है। एल टू में एसपी रहेंगे।
———————————–

31 मार्च के बाद पोर्टल में दर्ज नहीं स्कॉलरशिप
शहडोल – जिले के समस्त शासकीय मान्यता प्राप्त, आशासकीय शैक्षणिक संस्थाओं, और कालेजों को अल्पसंख्यक छात्रवृति को पोर्टल पर दर्ज कराने को कहा गया है। सहायक संचालक अल्प संख्यक और पिछड़ा वर्ग ने बताया कि नेशनल स्कॉलर शिप पोर्टल पर प्रदर्शित नहीं हो रही है। उन्होने बताया कि नेशनल स्कॉलर शिप पोर्टल पर 31 मार्च तक दर्ज किया जाना आवश्यक है। 31 मार्च के बाद नेशनल स्कॉलर शिप पोर्टल पर संस्थाएं दर्ज नहीं हो सकेगी।

ट्रेंडिंग वीडियो