scriptअसमंजस में बस ऑनर्स, टैक्स जमा करने को लेकर नहीं हुआ कोई निर्णय , नहीं चलाएंगे बस | Confusion bus honor, tax submission deadline expired, bus will not run | Patrika News

असमंजस में बस ऑनर्स, टैक्स जमा करने को लेकर नहीं हुआ कोई निर्णय , नहीं चलाएंगे बस

locationशाहडोलPublished: Sep 01, 2020 12:57:37 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

टैक्स माफी का इंतजार, साढ़े तीन करोड़ कर बकाया

असमंजस में बस ऑनर्स, टैक्स जमा करने की समय सीमा भी समाप्त, नहीं चलाएंगे बस

असमंजस में बस ऑनर्स, टैक्स जमा करने की समय सीमा भी समाप्त, नहीं चलाएंगे बस

शहडोल. पांच माह से बंद पड़ी परिवहन व्यवस्था के बहाल होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। परिवहन विभाग द्वारा बस ऑनर्स की बैठक में 1 सितम्बर से बसों के संचालन पर सहमति बनी थी लेकिन सरकार की ओर से टैक्स माफी को लेकर कोई भी सार्थक कदम न उठाए जाने की वजह से बस ऑनर्स बैकफुट पर चले गए हैं। टैक्स माफी को लेकर स्पष्ट आदेश जारी नहीं होने तक बसों का संचालन नहीं करने का निर्णय लिया है। जिसके चलते मुश्किलें और भी बढ़ गई है। इधर पांच माह से बसों का ंसंचालन न होने की वजह से बस मालिकों व इससे जुड़ें कई कर्मचारियों के सामने आर्थिक संकट आन खड़ा हुआ है। रोजनगार छिनने की वजह से बस चालक व परिचालकों का परिवार के सामने पेट पालने का संकट आन खड़ा हुआ है। इधर जिले में संचालति लगभग 400 से अधिक बसों पर साढ़े तीन करोड़ से अधिक का टैक्स बकाया है। जिसकी माफी के लिए बस मालिक संघर्ष कर रहे हैं। इधर टैक्स जमा करने के लिए परिवहन विभाग द्वारा 31 अगस्त तक की समय सीमा तय की थी। जिसके चलते बस मालिक असमंजस में है। टैक्स माफ नहीं होता और टैक्स जमा करने की समय सीमा नहीं बढ़ती हैं तो उन्हे पैनाल्टी भी लगनी प्रारंभ हो जाएगी। जिससे बस मालिकों को दोहरी मार झेलनी पड़ सकती है।
इनका कहना है
बैठक में 1 सितम्बर से बसों के संचालन पर सहमति बनी थी लेकिन अभी तक टैक्स माफी को लेकर कोई आदेश निर्देश प्राप्त नहीं हुए है। जिस वजह से फिलहाल बसों का सचंालन नहीं किया जाएगा।
महंत गौतम, अध्यक्ष बस ऑनर्स एसोसिएशन
…………………………………………………….
बसों के संचालन न होने से परेशानी हो रही है। टैक्स माफी को लेकर अभी तक कोई निर्देश प्राप्त नहीं हुए है।
आशुतोष भदौरिया, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी शहडोल।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो