scriptकांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता का पुलिस कंट्रोल रूम में हंगामा | congress leader fight with police in umaria police control room | Patrika News

कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता का पुलिस कंट्रोल रूम में हंगामा

locationशाहडोलPublished: Aug 21, 2018 07:50:29 pm

Submitted by:

shivmangal singh

कोयला परिवहन में हेरफेर, पुलिसकर्मियों से मारपीट, आरोपी को भगा ले गए दबंगघंटों कंट्रोल रूम में चलता रहा पुलिस से मारपीट का मामला, कई रसूखदारों के नाम शामिल, देखें हंगामे का वीडियो

shahdol

कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता का पुलिस कंट्रोल रूम में हंगामा

शहडोल। कोयला परिवहन में हेरफेर उजागर होने के बाद रसूखदार दबंगों ने उमरिया पुलिस कंट्रोल रूम में जमकर उत्पात मचाया। दबंगों ने पुलिस के साथ मारपीट करत हुए कोयला परिवहन में धोखाधड़ी के आरोपी को अपने साथ भगा ले गए। पुलिस कंट्रोल रूम में काफी समय तक पुलिस से अभद्रता और मारपीट का सिलसिला चलता रहा। बाद में अधिकारियों ने पहुंचकर मामले को शांत कराया। दरअसल चपहा कॉली में कोयले का अवैध परिवहन करते हुए एक ही नंबर के दो ट्रकों का मामला सामने आया था। पुलिस के अनुसार वाहन क्रमांक एमपी १९ एचए 3989 शनिवार को कोयला लेने के लिए चपहा कॉलरी गया था। इसके साथ ही इसी नंबर के एक वाहन द्वारा दूसरी कॉलरी से कोयला परिवहन की जानकारी पुलिस को मिली थी। पुलिस ने एक वाहन को छोड़ दिया था लेकिन इसी नंबर के दूसरे वाहन को पुलिस ने चपहा कॉलरी में पकड़ा गया। बताया गया कि लोडिंग के पहले पुलिस ने वाहन को पकड़ा था। वाहन में नंबर एक जैसा था लेकिन चेचिस नंबर में हेरफेर मिला था। पुलिस ने संदेह के आधार पर वाहन को जब्त करते हुए दस्तावेजों की जांच कर रही थी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी रिक्की दुआ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला भी दर्ज कर लिया था। बाद में आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश नहीं किया तो परिजनों ने कोर्ट प्रत्यक्षीकरण का आवेदन किया। पुलिसने आरोपी युवक को पुलिस हिरासत में होने से मना किया तो परिजन कंट्रोल रूम पहुंच गए और जमकर उत्पात मचाया। कोर्ट में पेश करने से पहले ही कांग्रेस के संभागीय प्रवक्ता चिंटू उर्फ बलमीत सिंह खनूजा भी पहुंच गए और उत्पात मचाते हुए पुलिसकर्मियों के साथ अभद्रता की और आरोपी रिक्की दुआ को भगा ले गए।


पुलिस ने आरोपी पर बढ़ाई धाराएं
उमरिया पुलिस ने आरोपी रिक्की दुआ पर धारा 419, 420 के बाद अन्य धाराएं भी लगाई है। पुलिस अभिरक्षा से भागने के बाद पुलिस ने आरोपी रिक्की पर धारा 224 का भी मामला दर्ज कर लिया है।


बड़े अफसरों की साठगांठ उजागर
कॉलरी एरिया होने के चलते व्यापक पैमाने में कोयले का अवैध परिवहन किया जाता है। टीपी और वाहन नंबरों में हेरफेर करते हुए एक ही टीपी से कई बार परिवहन किया जाता है। मामले में बड़े अफसरों की सांठगांठ भी रहती है। पूर्व में भी बुढ़ार के कोयला व्यापारी ने भी परिवहन में हेरफेर किया था। सोशल मीडिया में दिनभर दबंगों का वीडियो वायरल होता रहा लेकिन पुलिस ने अब तक सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला नहीं दर्ज की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो