मध्यप्रदेश के बजट में कटौती और प्रियंका गांधी की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेसियों ने किया धरना-प्रदर्शन, देखें वीडियो

Amaresh Singh | Publish: Jul, 20 2019 04:44:59 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

केंद्र सरकार मध्यप्रदेश के साथ भेदभाव रवैया अपना रही है

शहडोल। मोदी सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के बजट में की गई कटौती तथा उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के शासन में किसानों की हत्या मामले को लेकर जिला कांग्रेस द्वारा आज कलेक्ट्रेट के सामने धरना प्रदर्शन कर विरोध जताया गया । जिला कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह के नेतृत्व में जिलेभर से आए कांग्रेसी नेताओं एवं कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र की मोदी सरकार उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ जमकर विरोध जताया गया। साथ ही राष्ट्रपति के नाम एक ज्ञापन डिप्टी कलेक्टर धर्मेंद्र मिश्रा को सौंपा गया।

बजट में कटौती कर दलगत पक्षपात बरती जा रही है
उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के शासन में बदहाल हुई कानून-व्यवस्था एवं प्रभारी यूपी कांग्रेस नेत्री राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करने के विरोध में धरना देकर विरोध जताया गया। दिए गए ज्ञापन में यह उल्लेख किया गया है कि केंद्र की मोदी सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के बजट में 2677 करोड़ों रुपए की राशि की कटौती की गई। ज्ञापन में यह उल्लेख भी किया गया है कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में निर्वाचित भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय सरकार द्वारा मध्य प्रदेश की वार्षिक बजट में भारी कटौती कर दलगत पक्षपात बरत रही है।आदिवासियों की बहूलता वाले मध्य प्रदेश के विकास में रोड़ा अटकाने का काम केंद्र की सरकार ने किया है।

उत्तर प्रदेश में किसानों की हत्या की जा रही है
बजट में कटौती कर यह साबित कर दिया गया कि केंद्र की मोदी सरकार मध्य प्रदेश के साथ भेदभाव रवैया अपना रही है। साथ ही उत्तर प्रदेश के जंगलराज तथा किसानों की हत्या मामले का भी कांग्रेस ने जमकर विरोध किया। प्रियंका गांधी जी को सोनभद्र ना जाने दिए जाने और उनकी गिरफ्तारी का भी विरोध किया गया। इस दौरान प्रमुख रुप से जिला कांग्रेस अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता शिव कुमार नामदेव, पूर्व विधायक कमला सिंह, रामपाल सिंह, राकेश कटार,े नीरज द्विवेदी, ओम प्रकाश पांडे, कुलदीप निगम, महमूद अहमद, बलमित सिंह, मृत्युंजय सिंह, विक्रम सिंह, सुनील खरे, पूर्णेन्दु मिश्रा, खरोधर सोंधिया, मनोज सराप, हरी मोहन तिवारी, ओम प्रकाश पांडे, जितेंद्र सिंह, जीतू, इशाक अहमद, हरिशंकर तिवारी, राम निहोरा, सुनीता सिंह, संध्या सिंह। कार्यक्रम का संचालन हसीब अख्तर ने किया आभार प्रदर्शन जिला कांग्रेस प्रवक्ता दिनेश अग्रवाल द्वारा किया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned