जमीन के कारण अटके पीआईयू के निर्माण कार्य

जमीन के कारण अटके पीआईयू के निर्माण कार्य
Construction work of PIU stuck due to land

Lav Kush Tiwari | Updated: 14 Jul 2019, 08:00:00 AM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

पीआईयू के निर्माण कार्यों की कमिश्नर ने ली जानकारी

शहडोल. कमिश्नर आरबी प्रजापति ने शनिवार को कमिश्नर कार्यालय सभागार में संभाग के सभी जिलो में कराए जा रहे पीआईयू के कार्र्यों की समीक्षा की। उन्होने संभाग के सभी परियोजना यंत्रियों से विभागीय समस्याओं एवं निर्माण कार्य में भूमि संबंधित समस्याओं की जिलेवार जानकारी ली। शहडोल के परियोजना अधिकारी ने बताया कि जिले के भुरसी, खरपा एवं चौरी में निर्माण कार्यो में भूमि संबंधी विवाद होने के कारण कार्य को नहीं हो पा रहा है। बैठक में विभाग के अंावटित राशि एवं उनके व्यय की भी समीक्षा की । बैठक में बताया गया कि ज्ञानोदय विद्यालय का निर्माण कार्य पूर्ण हो चुका है। इसी प्रकार टेंघा के 50 सीटर हास्टल एवं पिपरिया स्कूल भवन, साखी हाई स्कूल भवन तथा धुरवार हायर सेकेन्ड्री के भवन निर्माण कार्य पूर्ण हो चुके हैं।
अनूपपुर के परियोजना यंत्री ने बताया कि बिजुरी कालेज का भवन तीन माह में पूर्ण हो जाएगा तथा राजेन्द्र ग्राम के 06 अतिरिक्त कक्ष के निर्माण में भूमि संबंधी समस्या चल रही है। इसी प्रकार अनूपपुर के नवीन चिकित्सालय भवन के निर्माण संबंधी कार्य की भी जानकारी ली । बैठक में उमरिया के परियोजना यंत्री ने बताया कि मानपुर एवं चंदिया में 6 करोड़ 50 लाख की लागत से डिग्री कॉलेज के कार्य कराए जा रहे है। कन्या शिक्षा परिसर पाली व उमरिया के निर्माण कार्य की भी जानकारी दी तथा जिले में अन्य भवनों के निर्माण की विस्तार से समीक्षा की। बैठक में बताया गया कि संभाग के शहडोल एवं अनूपपुर जिले में ईव्हीएम के लिए बनाए जा रहे 4 करोड़ 14 लाख की लागत के कार्य प्रगति पर हंै तथा उमरिया में इसी भवन के लिए 02 करोड़ 75 लाख रुपए की राशि से भवन का निर्माण कराया जाएगा। बैठक में कमिश्नर ने संभाग के सभी जिलों के परियोजना यंत्रियो को निर्देशित किया की संभाग के अंतर्गत कराए जा रहे सभी कार्यों को सामंजस्य बनाकर गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराएं तथा जो भवन पूर्ण कर लिए गए है उन्हें शीघ्र ही संबंधित विभागों को सौपें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned