जिले में तीन दिनों से जारी है बारिश का सिलसिला

24 घंटे में हो गई 13 मिलीमीटर बारिश, दो दिन बाद ठंड के तेवर फि र तीखे होने के आसार, धूप नहीं खिलने से तापमान में गिरावट

By: brijesh sirmour

Published: 03 Jan 2020, 08:06 PM IST

शहडोल. जिले में पिछले तीन दिनों से बारिश का दौर जारी है। तीसरे दिन शुक्रवार को कुल 13 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। जबकि गुरूवार को 58 मिलीमीटर बारिश हुई थी। लगातार बादल बने रहने के कारण रात में न्यूनतम तापमान बढ़ गया है, लेकिन धूप नहीं निकलने के कारण दिन के तापमान में गिरावट बनी हुई है। जानकारों की माने तो वर्तमान में बने दो वेदर सिस्टम के कारण जिले में बारिश का सिलसिला जारी है, मगर चार जनवरी से मौसम साफ होने की पूरी संभावना है। साथ ही रात के तापमान में एक बार फिर गिरावट का सिलसिला शुरू होगा और ठंड के तीखे तेवर देखने को मिलेगा।
दो दिनों में हुई ऐसे बारिश
तहसील गुरूवार शुक्रवार
सोहागपुर 18 03
बुढ़ार 15 02
गोहपारू 12 02
जैतपुर 09 06
ब्यौहारी 00 00
जयङ्क्षसहनगर 04 00
(बारिश मिलीमीटर में)

आज से लुढक़ेगा पारा
दिनांक अधि. न्यून.
4जन. 18 08
5जन. 18 05
6जन. 20 06

सीएमएचओ ने शीतलहर से बचने बताए उपाय
-शाीतलहर से दीर्घकालिक बीमारियों जैसे डायबिटीज, उच्च रक्तचाप, स्वांस संबंधी जैसे मरीज जिनकी उम्र 64 वर्ष से अधिक 5 वर्ष से कम के बच्चे व गर्भवती माताएं विशेष सॉवधानी रखे।
-पर्याप्त गर्म कपड़े पहने, जहां तक संभव हो घर पर रहे। नियमित रूप से गर्म पेय पीते रहे, मौसम की जानकारी हेतु रेडियो, टीव्ही देखे एवं समाचार-पत्र पढ़े।
-अल्प तापवस्था के लक्षण में शरीर में कपकपी होना, बेहोश हो जाना या जबान लडखड़ाना है। किसी प्रकार की विषम पस्थिति में तत्काल निकटतम स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सकों से चिकित्सकीय उपचार एवं परामर्श लें।

Show More
brijesh sirmour
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned