scriptबाजार बैठकी ठेकेदार की होगी संपत्ति की कुर्की | Contractor sitting in the market will attach property | Patrika News

बाजार बैठकी ठेकेदार की होगी संपत्ति की कुर्की

locationशाहडोलPublished: Feb 23, 2020 07:54:08 pm

Submitted by:

lavkush tiwari

ठेकेदार ने नहीं जमा की 8 लाख 96 हजार रुपए की राशि

Contractor sitting in the market will attach propertyबाजार बैठकी ठेकेदार की होगी संपत्ति की कुर्की

Contractor sitting in the market will attach propertyबाजार बैठकी ठेकेदार की होगी संपत्ति की कुर्की

शहडोल. नपा ठेकेदार के विरुद्ध नपा ने संपत्ति कुर्की करने की तैयारी शुरू कर दी है। ठेकेदार को चार नोटिस जारी करने के बाद भी 8 लाख 96 हजार रुपए की बकाया राशि जमा नहीं की है। नपा ने ठेकेदार की 1 लाख 20 हजार अमानत राशि राजसात करने के बाद अब कुर्की की तैयारी शुरू की है। बताया गया है कि ठेकेदार मनोज पाठक द्वारा 35 लाख 52 हजार रुपए में नबर बैठकी का ठेका लिया जिसे 31 दिसंबर तक संपूर्ण बोली की राशि जमा करनी थी, इसके बाद नपा परिषद की बैठक में ठेकेदार को राशि जमा करने के लिए 31 जनवरी तक का समय दिया गया, लेकिन ठेकेदार ने 3 लाख 50 हजार रुपए ही जमा किए और समय सीमा बीतने के बाद भी बकाया राशि जमा नहीं की है।
40 लाख की साल्वेंसी और दो जमानतदार-
नपा द्वारा ठेकेदार से 40 लाख रुपए की साल्वेंसी औद दो ठेकेदारों को जमानतदार बनाया गया है। बताया गया है कि नगर के दिनेश जयसवाल और ब्रृजेन्द्र सराफ दो जमानतदार भी नपा की कार्रवाई की जद में आ गए हैं। अब इन जमानतदारों से भी राशि वसूली की कवायद नपा ने शुरू की है।
26 लाख रुपए से अधिक जमा की राशि-
बताया गया है कि ठेकेदार द्वारा 31 जनवरी तक कुल 26 लाख रुपए से अधिक राशि जमा की है। बताया गया है कि नपा द्वारा 2018-19 में बाजार बैठकी का ठेका 20 लाख 85 हजार रुपए में दिया गया था, लेकिन 2019-20 में उक्त ठेका ठेकेदार ने राशि बढ़ाकर ३५ लाख ५२ हजार में लिया जिससे अब ठेकेदार को राशि जमा करने में पसीने छूट रहे हैं।
कुर्की की तैयारी
ठेकेदार द्वारा 8 लाख 96 हजार रुपए बकाया बाजार बैठकी की राशि चार नोटिस भेजने के बाद भी जमा नहीं की गई है। एक महीने का समय दिया गया था, अब तहसीलदार को ठेकेदार की संपत्ति की कुर्की के लिए पत्र भेजा जा रहा है, इसके बाद कुर्की की जाएगी।
आरएम शर्मा
प्रभारी राजस्व अधिकारी
नपा-शहडोल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो