scriptकहीं कूलर तो कहीं पंखा खराब, नहीं हो रही वार्डों की सफाई | Cooler and fan in district hospital bad | Patrika News

कहीं कूलर तो कहीं पंखा खराब, नहीं हो रही वार्डों की सफाई

locationशाहडोलPublished: Apr 24, 2019 03:04:30 pm

Submitted by:

amaresh singh

मरीजों को गर्मी के दिनों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है

Cooler and fan in district hospital bad

कहीं कुलर तो कहीं पंखा खराब, नहीं हो रही वार्डों की सफाई

शहडोल। जिला अस्पताल में मरीजों को गर्मी के दिनों में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मूलभूत सुविधाएं होने के बावजूद विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों को सुविधाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिला अस्पताल के अधिकांश वार्डों में कहीं कुलर बिगड़ा हुआ तो कहीं कुलर में पानी नहीं, और तो और लगभग पांच दिनों से बच्चा वार्ड के आइसीयू वार्ड में प्रसूताओं के लिए अलग से बनाए गए कमरे में पांच दिनों से झाडू और वार्ड की सफाई नहीं होने से मरीज परेशान हैं। बताया गया है कि यही हाल अन्य वार्डों का है, जहां किसी कमरे और बारंडे में बिजली बल्व तो प्राइवेट वार्ड में लगाए गए नलों की टोटियां और बल्व तक नहीं हैं। वहीं वार्ड में मरीजों को स्वयं बल्व की व्यवस्था करनी पड़ रही है। यही हाल कमोबेस वार्ड में लगाए गए टेलीविजन का है जो दीवार पर लगाई गई हैं लेकिन बंद पड़ी हुई हैं।


झाडू लगा कर कोरम पूरा-
जिला अस्पताल का नजारा ऐसा है कि जब किसी प्रशासनिक अधिकारी का निरीक्षण होता है तब व्यवस्थाएं दिखाने के लिए चाक चौबंद कर दी जाती हैं इसके बाद सफाई कर्मचारी झाडू लगाएंगे तो पोछा नहीं लगाएंगे जिससे वार्डों में गंदगी और बदबू आने से लोगों को हर दिन दो चार होना पड़ रहा है। मरीजों की परेशानी को लेकर अस्पताल प्रबंधन के जवाबदारों द्वारा कभी वार्डों का निरीक्षण तक नहीं किया जाता जिससे सफाई कर्मचारी मनमानी कर अपनी हाजिरी लगाकर कोरम पूरा कर रहे हैं।


व्यवस्था में कराएंगे सुधार
हम स्वयं अस्पताल का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं में जल्द सुधार लाएंगे और अगर सफाई कर्मचारियों की मनमानी मिली तो कार्रवाई की जाएगी। स्वच्छता को लेकर किसी प्रकार की लापरवाही बर्दास्त नहीं की जाएगी।
डा. उमेश नामदेव
सीएस
जिला अस्पताल
शहडोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो