scriptटारगेट 4880 का, वैक्सीन मांगी 10 हजार, 11856 को लगाई डोज | coronavirus in shahdol | Patrika News

टारगेट 4880 का, वैक्सीन मांगी 10 हजार, 11856 को लगाई डोज

locationशाहडोलPublished: Jun 06, 2021 11:35:34 am

Submitted by:

amaresh singh

वैक्सीनेशन का उत्साह: अधिकारियों का फोकस, युवा भी आ रहे आगे

coronavirus in shahdol

टारगेट 4880 का, वैक्सीन मांगी 10 हजार, 11856 को लगाई डोज

शहडोल. जिले में वैक्सीनेशन को लेकर सरल प्रक्रिया और अधिकारियों के प्रयास के चलते लगातार ग्राफ बढ़ रहा है। राज्य स्तर से शहडोल के लिए 4880 का टारगेट तय किया गया है। अधिकारियों ने बढ़ते लोगों के उत्साह को देखते हुए शनिवार को 10 हजार वैक्सीन का टारगेट करने के लिए कहा। बाद में वैक्सीनेशन शुरू किया तो आंकड़ा 10 हजार के पार होते हुए 11 हजार 856 में आ पहुंचा। जिले में कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्य लगातार प्रगति पर है। हर दिन जिले में 8 से 10 हजार टीकाकरण हो रहा है। जिले की वैक्सीनेशन टीम और कलेक्टर की माइक्रो प्लानिंग के चलते निरंतर टीकाकरण में लगातार इजाफा हो रहा है। जानकारी के अनुसार, राज्य स्तर से 4880 का लक्ष्य निर्धारित किया गया है लेकिन कलेक्टर डॉ सतेन्द्र कुमार सिंह और सीएमएचओ डॉ एमएस सागर ने अधिकारियों ने बढ़ते वैक्सीनेशन को लेकर बात की। राज्य स्तर से बातचीत कर जिले का टारगेट बड़ा करके 10 हजार वैक्सीनेशन का प्रतिदिन का निर्धारित कराया । निर्धारित लक्ष्य के आदेश के बाद पहले दिन ही जिले में 11856 लोगों को वैक्सीनेट किया है।
वैक्सीनेशन का ग्राफ बढऩे की वजह
कलेक्टर व सीएमएचओ लगातार शहरी क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रमण कर रहे हैं। इसमें अलग-अलग संगठनों को भी जोड़ रहे हैं। सामाजिक संगठनों से लेकर व्यापारियों को भी आपस में जोड़ रहे हैं। इसके चलते शहरी क्षेत्र के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीकाकरण तेजी से चल रहा है। जहां मूवमेंट वाले क्षेत्र हैं, वहां पर ही वैक्सीनेशन के लिए कैंप लगा दिया जा रहा है। नोडल अधिकारी डॉ पुनीत श्रीवास्तव, टीकाकरण अधिकारी डॉ अंशुमन सोनारे और सिविल सर्जन डॉक्टर जी एस परिहार भी रिपोर्ट तैयार कर जिन क्षेत्रों में वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, वहां कैंप लगवा रहे हैं। अलग-अलग सामाजिक संगठनों व्यापारिक संगठनों के साथ समन्वय स्थापित कर नागरिकों को सत्र पर मोबिलाइज कराया जा रहा है।
रोटरी क्लब ने जिला रोटरी क्लब एवं व्यापारी संघ द्वारा स्थानीय गांधी स्टेडियम में लगातार वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। यहां पर दिव्यांग और बुजुर्गों को वाहन में ही वैक्सीन लगाई गई। कलेक्टर डॉ सतेन्द्र सिंह ने आयोजित टीकाकरण स्थल का अवलोकन किया। कलेक्टर को अवगत कराया गया कि आज 18 वर्ष से ऊपर 476 एवं 45 वर्ष से ऊपर 62 दिनों का टीकाकरण अभी तक किया जा चुका है। पूर्व में पहले दिन 560, दूसरे दिन 1011, 18 वर्ष से ऊपर के व्यक्तियों का टीकाकरण किया जा चुका है। यहां प्रेमांशु सिंह, अध्यक्ष व्यापारी संघ लक्ष्मण गुप्ता, रोटरी क्लब अध्यक्ष विनय तिवारी नरेश सिंघल मुकेश जैन, प्रकाश, अभिषेक गर्ग, अमित गुप्ता, ऋतुराज गुप्ता रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो