script#Coronavirus : लॉकडाउन : रीवा-अनूपपुर के मध्य चलेगी विशेष पार्सल ट्रेन | #Coronavirus Lockdown: special parcel train will run between Rewa-Anup | Patrika News

#Coronavirus : लॉकडाउन : रीवा-अनूपपुर के मध्य चलेगी विशेष पार्सल ट्रेन

locationशाहडोलPublished: Mar 31, 2020 07:34:56 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

आवश्यक सामग्रियों का लोग करा सकतें हैं परिवहन

लॉकडाउन : रीवा-अनूपपुर के मध्य चलेगी विशेष पार्सल ट्रेन

लॉकडाउन : रीवा-अनूपपुर के मध्य चलेगी विशेष पार्सल ट्रेन

शहडोल. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के मद्देनजर लॉक डाउन के दौरान आवश्यक वस्तुओं जैसे खाद्य सामग्री, दवाएं, चिकित्सा आपूर्ति, चिकित्सा उपकरण, खाद्य तेल आदि की उपलब्धता को सुनिश्चित किया जा रहा है। इसी संदर्भ में रेलवे द्वारा कोवाइड-19 स्पेशल रैक यानि विशेष पार्सल ट्रेन के नाम से रीवा से अनूपपुर के मध्य एक अप्रैल से 14 अप्रैल तक विशेष पार्सल ट्रेन चलाई जा रही है। यह ट्रेन रीवा से एक से 14 अप्रैल तक प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार व सोमवार को तथा अनूपपुर से प्रत्येक गुरुवार, शनिवार व मंगलवार को चलेगी इस गाड़ी का ठहराव सतना, मैहर, कटनी, उमरिया और शहडोल स्टेशनों में दिया गया है। इन स्टेशनों में पार्सल ट्रेन के माध्यम से अति आवश्यक वस्तुओं के परिवहन की सुविधा उपलब्ध रहेगी। इच्छुक पार्टियां इन स्टेशनों के पार्सल कार्यालयों में संपर्क कर अपना इंडेंट रजिस्टर कर सकते है । साथ ही मुख्यालय में मोबाइल नंबर 9752475973, और बिलासपुर मंडल में 7869964376 नंबर में भी संपर्क किया जा सकता है।
सांसद ने की थी मांग
शहडोल. संसदीय क्षेत्र की सांसद हिमाद्री सिंह ने दक्षिण-पूर्व-मध्य रेलवे बिलासपुर के मुख्य वाणिज्य प्रबंधक को पत्र प्रेषित कर कटनी से बिलासपुर के मध्य अप-डाउन मिनी पार्सल टे्रन चलाने की मांग की थी। पत्र में बताया गया है कि शहडोल लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत चंदिया, उमरिया, नौरोजाबाद, बीरसिंहपुर, शहडोल, बुढ़ार, अमलाई, अनूपपुर, जैतहरी, वेंकटनगर, पेन्ड्रा और बिलासपुर रेलवे स्टेशन में ट्रास्पोर्ट पूर्णत: रुक गया है। ऐसी स्थिति में दैनिक जीवन उपयोग की सब्जी, फल, किराना, दवाई व अन्य वस्तुएं समय पर और उचित मूल्य पर उपलब्ध नहीं होने पर परेशानी हो रही है। ऐसी स्थिति में एक मिनी पार्सल टे्रन चलाई जाए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो