scriptकोरोना का कहर: मध्यप्रदेश में तीन और लैब को मिल सकती है हरी झण्डी, सरकार ने लिखा पत्र | coronavirus precaution tips | Patrika News

कोरोना का कहर: मध्यप्रदेश में तीन और लैब को मिल सकती है हरी झण्डी, सरकार ने लिखा पत्र

locationशाहडोलPublished: Apr 01, 2020 09:33:15 pm

Submitted by:

shubham singh

मेडिकल कॉलेज ने तैयारी कर ली है पूरी

coronavirus precaution tips

कोरोना का कहर: मध्यप्रदेश में तीन और लैब को मिल सकती है हरी झण्डी, सरकार ने लिखा पत्र

शहडोल। शासन कोरोना से संक्रमित लोगों की सही समय पर ज्यादा से ज्यादा टेस्ट हो सके इसके लिए टेस्ट लैब की संख्या बढ़ाने में लगा है। इसके लिए कोरोना की जांच अब शहडोल मेडिकल कॉलेज में भी की जाएगी। इसके लिए आयुक्त स्वास्थ्य ने आईसीएमआर को पत्र लिखा है। आईसीएमआर की अनुमति मिलते ही मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच होने लगेगी। इसके लिए राज्य सरकार मेडिकल कॉलेज में मशीन भेजेगी। कोरोना की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज ने तैयारी पूरी कर ली है। मेडिकल कॉलेज के पास कोरोना की जांच के लिए पर्याप्त फैकल्टी है। शासन शहडोल मेडिकल कॉलेज के साथ दो अन्य जगहों पर भी कोरोना की जांच के लिए तैयारी कर रही है।


मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने दे दी है हरी झंडी
इसके संबंध में प्रदेश शासन ने मेडिकल कॉलेज से जानकारी मांगी थी। इसके संबंध में मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने हरी झंडी देते हुए बताया कि यहां पर सारी तैयारियां हैं। फैकल्टी भी पर्याप्त है। इसलिए यहां पर कोरोना की जांच में कोई दिक्कत नहीं आएगी। इससे पहले प्रदेश में कोरोना की जांच पांच जगहों पर हो रही है। उनमें एनआरटीएच आईसीएमआर जबलपुर, एआईआईएमएस भोपाल, गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल, एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर और डिफेंस रिसर्च एंड डेवलेपमेंट आरगाइनेजेशन ग्वालियर शामिल हैं। अब शहडोल मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच होने से यह संख्या बढ़ जाएगी। मेडिकल कॉलेज में कोरोना की जांच होने से कोरोना से संक्रमित मरीजों की सही समय पर ज्यादा से ज्यादा टेस्ट हो पाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो