scriptcoronavirus: सैनिटाइजर तो दूर हाथों में पहनने ग्लब्स भी नहीं मिले, कोरोना के खतरों के बीच कर रहे सफाई और सुरक्षा | coronavirus precaution tips | Patrika News

coronavirus: सैनिटाइजर तो दूर हाथों में पहनने ग्लब्स भी नहीं मिले, कोरोना के खतरों के बीच कर रहे सफाई और सुरक्षा

locationशाहडोलPublished: Apr 04, 2020 09:49:38 pm

Submitted by:

shubham singh

संक्रमित होने का बना रहता है खतरा

coronavirus precaution tips

coronavirus: सैनिटाइजर तो दूर हाथों में पहनने ग्लब्स भी नहीं मिले, कोरोना के खतरों के बीच कर रहे सफाई और सुरक्षा

शहडोल। जिला अस्पताल के सफाईकर्मियों से जहां जिला अस्पताल चमकता नजर आता है वहीं सुरक्षाकर्मियों की बदौलत सुरक्षा रहती है लेकिन इनकी सुरक्षा को लेकर अस्पताल प्रबंधन लापरवाही बरत रहा है। कोरोना के खतरों के बीच काम कर रहे सफाईकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों को सैनिटाइजर तो दूर हाथों में पहनने को ग्लब्स तक नहीं मिले हैं। जिला अस्पताल में सफाईकर्मी सुबह से लेकर रात तक अस्पताल को चमकाने में लगे रहते हैं। इस दौरान दर्जनों की संख्या में मरीज आते और जाते हैं। ऐसे में कोरोना से उन्हें खतरा बना रहता है लेकिन इसके बावजूद न तो उन्हें सैनिटाइजर दिया जा रहा है और न ही उन्हें ग्लब्स दिया जा रहा है। बिना सैनिटाइजर और ग्लब्स के ही सफाईकर्मी अपने कामों में लगे हुए हैं। इसी तरह सुरक्षाकर्मियों को भी सैनिटाइजर नहीं दिया जा रहा है। कुछ सुरक्षाकर्मियों को ग्लब्स मिला है तो कुछ सुरक्षाकर्मियों को ग्लब्स नहीं मिला है।


जिला अस्पताल में हैं 43 सफाईकर्मी
जिला अस्पताल में वर्तमान में 43 सपुाइसफाई कर रही महिलाओं से जब सैनिटाइजर मिलने की बात पूछी गई तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी तक सैनिटाइजर नहीं मिला है साथ ही ग्लब्स भी नहीं मिला है। सफाईकर्मी महिला सोनाबाई ने कहा कि सैनिटाइजर नहीं मिला है। उसके बिना ही हम लोग काम कर रहे हैं। यही बात सफाईकर्मी दुर्गाबाई ने भी कही। मंजूबाई को तो मास्क भी अभी तक नहीं दिया गया है। विह बिना मास्क, सैनिटाइजर और ग्लब्स के ही काम करते नजर आई। जिला अस्पताल में वर्तमान में 24 सुरक्षाकर्मी हैं। इनकों भी कोरोनो से सुरक्षा को लेकर अनदेखा किया जा रहा है। सुरक्षाकर्मी गनेश दाहिया ने बताया कि उन्हें सैनिटाइजर नहीं मिला है। सुरक्षाकर्मी नुरैन खान ने भी कहा कि उन्हें सैनिटाइजर नहीं मिला है। ऐसे में इन लोगों को किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति से हर समय संक्रमित होने का खतरा बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो