scriptजिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में अब शुरू होगी सीटी स्कैन की जांच | CT scan investigation will now start in district hospital and medical | Patrika News

जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में अब शुरू होगी सीटी स्कैन की जांच

locationशाहडोलPublished: Apr 28, 2021 12:18:29 pm

Submitted by:

amaresh singh

मेडिकल कॉलेज में भी 29 को आएगी टीम, जल्द शुरू होगी मशीन

CT scan investigation will now start in district hospital and medical

जिला अस्पताल और मेडिकल कॉलेज में अब शुरू होगी सीटी स्कैन की जांच

शहडोल. कोरोना संक्रमित मरीजों को अब सीटी स्कैन के लिए निजी अस्पताल और अस्पतालों में महंगे दाम में जांच नहीं करानी पड़ेगी। जिला अस्पताल शहडोल और मेडिकल कॉलेज में जल्द ही सीटी स्कैन जांच की सुविधा शुरू की जा रही है। जिला अस्पताल में जांच के लिए मशीन भी आ गई है। इसकी इंस्टालेशन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। आने वाले तीन से चार दिनों में जिला अस्पताल में सीटी स्कैन की जांच शुरू हो जाएगी। मेडिकल कॉलेज में भी 29 अप्रेल को टीम आ रही है। सीटी स्कैन से जुड़े अनुबंध को लेकर ये टीम भी मेडिकल कॉलेज में तैयारियां शुरू कर देगी। इससे मरीजों को काफी राहत मिलेगी। सीटी स्कैन के लिए निजी अस्पतालों का सहारा लेना पड़ता है।


पांच हजार रुपए में हो रही जांच
निजी सेंटरों में कोरोना के चलते पांच से छह हजार रुपए एक मरीज से सीटी स्कैन के लिए वसूला जा रहा है। मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताल शहडोल में सीटी स्कैन जांच शुरू होने से सामान्य दर भी जांच हो सकेगी। आउटसोर्स के माध्यम से सीटी एमआरआई होगा। इसके लिए उपकरण आ गए हैं। इससे बाहर के लोग भी जांच करा सकेंगे। कॉलेज में कम रेट पर सीटी एमआरआई करा सकेंगे। इसके लिए डीन और डायरेक्टर कंपनी का साइन होगा। अभी कोरोना मरीज बाहर में सीटी एमआरआई करा रहे हैं तो उन्हें काफी ज्यादा पैसा देना पड़ रहा है। मरीजों से पांच से छह हजार रुपए तक लिए जा रहे थे। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या देखकर सीटी एमआरआई मेडिकल कॉलेज में बहुत जरूरी हो गया था। मेडिकल कॉलेज में सीटी एमआरआई शुरू हो जाने के बाद बाहर के मरीजों को भी सस्ते रेट पर जांच की सुविधा मिल जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो