scriptइतनी दर्दनाक घटना देखकर सिहर गया हर कोई, इस तरह काट दिए दो युवकों के गले | cut the troat and kill two baiga youth in shahdol | Patrika News

इतनी दर्दनाक घटना देखकर सिहर गया हर कोई, इस तरह काट दिए दो युवकों के गले

locationशाहडोलPublished: Sep 17, 2018 09:04:12 pm

Submitted by:

shivmangal singh

क्यों और किसने काटे जानने में आ रहे पुलिस को पसीने, नकदी, जेवर पार, खैरहा के करकटी गांव की घटना, डीआईजी, एसपी ने लिया जायजा

shahdol

इतनी दर्दनाक घटना देखकर सिहर गया हर कोई, दो युवकों इस तरह काट दिए गले

शहडोल. खैरहा थाना अंतर्गत करकटी गांव में एक घर के भीतर घुसकर बदमाशों ने दो युवकों का गला काटकर हत्या कर दी। वारदात शनिवार की देर रात की बताई जा रही है। दोहरी हत्या के पीछे पुलिस ने चोरी की आशंका जताई है। हालांकि पुलिस अलग- अलग तरीके से पड़ताल करते हुए सुराग जुटा रही है। पुलिस के अनुसार, गणेश बैगा करकटी में घर बनाकर रहता था। पिता उमरिया कॉलरी में पदस्थ हैं और परिवार के अन्य सदस्य उमरिया में ही रहते है। गणेश करकटी में अकेले रहकर खेती करता था। अकेला होने की वजह से अक्सर पड़ोस में रहने वाले दोस्त झुरू बैगा को बुला लेता था। शनिवार की रात को भी खाना खाने के बाद गणेश के घर में ही सो गए थे तभी रात में बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया। घर के भीतर घुसे बदमाशों ने धारदार हथियार से दोनों युवकों के गले पर बेरहमी से दो दो बार हमला करके मौत के घाट उतार दिया। सुबह काफी समय तक दोनों बाहर नहीं आए तो ग्रामीण अंदर जाकर देखे, जहां पर दोनों की लाश पड़ी थी। सूचना मिलते ही डीआईजी पीएस उइके, एसपी कुमार सौरभ, एएसपी प्रवीण भूरिया, फारेंसिक एक्सपर्ट डॉ एसपी सिंह सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गया। पुलिस ने आरोपियों पर हत्या का मामला दर्ज कर लियाहै।
भागने का प्रयास किया तो आंगन में की हत्या
फारेंसिक टीम के अनुसार, एक युवक की हत्या के बाद बदमाशों के चंगुल से दूसरा युवक गणेश भागने का प्रयास किया। बदमाशों ने आंगन में कुआ के नजदीक गणेश को पकड़कर गले में वार कर मौत के घाट उतार दिया। झुरू की पलंग में और गणेश की लाश घर के पीछे आंगन में मिली है।


दो ताला और ट्रंक टूटा, गहने भी चोरी
पुलिस के अनुसार घर के दो ताले टूटे हैं। इसके अलावा एक टं्रक भी टूटा है। ट्रंक में नकदी और गहने रखे हुए थे। ट्रंक से कीमती जेवर और नकदी पार है। उधर बदमाशों ने आलमारी भी तोड़कर खंगाला है। आलमारी का सामान भी इधर उधर बिखरा है।


जांच टीम बनाई, साइबर सेल की भी निगरानी
मामले की जांच के लिए टीम बनाई गई है। टीआई अनिल पटेल के नेतृत्व में पुलिस अधिकारी और कर्मचारी मामले की जांच करेंगे। पुलिस को कई सुराग मिले हैं। पुलिस ने संदेहियों से भी पूछताछ शुरू कर दी है। उधर साइबल सेल भी निगरानी रखा है। पुलिस का दावा है कि जल्द पुलिस आरोपियों तक पहुंचेगी।
एक नजर : दोहरी हत्या
आरोपियों ने मृतक गणेश का मोबाइल भी अपने साथ ले गए हैं। पुलिस को इससे सुराग मिल सकता है।
आरोपी काफी शातिर थे। आरोपी हत्या की नीयत से घर में घुसे थे। आरोपियों के पास हथियार था।
पुलिस को आशंका है कि आरोपी एक की हत्या के लिए घुसे थे और दोनों को मौत के घाट उतार दिया।
पुलिस के संदेह की सुई चोरी से ज्यादा हत्या पर घूम रही है।
गणेश के पिता कॉलरी में हैं। मकान निर्माण चल रहा था। आरोपियों को पता था कि घर में पैसा है।
पुलिस को आशंका है चोरी के लिए घुसे तो पहचान उजागर होने के डर से दोनों की हत्या कर दी गई।

दोहरी हत्या के मामले में पुलिस ने जांच टीम बनाई है। लगातार पड़ताल की जा रही है। प्रथम दृष्टया यह सामने आ रहा है कि चोरी की नीयत से बदमाश घर के भीतर घुसे और हत्या कर दी । पुलिस मामले में संदेहियों से पूछताछ कर रही है। घर से नकदी और गहने भी पार हैं।
कुमार सौरभ, एसपी शहडोल।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो