script

नागपुर के लिए ट्रेन की मांग हुई तेज

locationशाहडोलPublished: Dec 04, 2017 02:02:44 pm

Submitted by:

Shahdol online

उपभोक्ता अधिकार संगठन सौंपेगा ज्ञापन

Demand for train for Nagpur

Demand for train for Nagpur

नागपुर के लिए ट्रेन की मांग हुई तेज

शहडोल- शहडोल से मुंबई के लिए सीधी ट्रेन न होने के कारण क्षेत्र वासियों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहडोल संभाग के प्रत्येक जिले और गांव-कस्बे से लोग इलाज के लिए नागपुर जाते हैं। लेकिन यहां से सीधे ट्रेन न होने पर उन्हें बिलासपुर और कटनी जबलपुर होकर जाना पड़ता है, ऐसी स्थिती में मरीज और उनके परिजन बिलासपु व अन्य स्टेशनों में ट्रेनों का इंतजार करते रहते हैं। नागपुर जाने वाले मरीजों की तबियत और बिगड़ जाती है। यहां से गरीब और मध्यम वर्ग के लोग नागपुर में सस्ता और सुलभ इलाज के लिए जाते हैं, सीधे टे्रन न होने पर उनके समय और धन की बर्बादी होती है।
उपभोक्ता अधिकार संगठन अध्यक्ष मृत्यूंजय सिंह ने बताया कि यहां क लोग विगत २ दशकों से सीधी नागपुर ट्रेन की मांग करते आ रहे हैं। उपभोक्ता अधिकार संगठन ने भी १२ अक्टूबर को शहडोल कमिश्नर के माध्यम से रेल मंत्री को ज्ञापन सौंपा था लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में क्षेत्रीय सांसद को भी जनता की आवाज दिल्ली तक पहुंचानी चाहिए। उपभोक्ता अधिकार संगठन एक बार फिर ज्ञापन सौंपेगा। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतवानी दी गई है।
—————————
लघु वेतन कर्मचारी संघ आज सौंपेगा ज्ञापन
शहडोल- मध्य प्रदेश लघु वेतन कर्मचारी संघ के प्रांतीय आह्वान पर चल रहे चरण बद्ध आंदोलन के दौरान ब्लाक / तहसील अध्यक्ष द्वारा एसडीएम व तहसीलदार को सोमवार को ज्ञापन सौंपेगे। ज्ञापन के पूर्व लघु वेतन कर्मचारी संघ द्वारा रैली निकाली जायेगी जिसके बाद लगभग ५ बजे संबंधित अधिकारी को 12 सूत्रीय मांगो का ज्ञापन सौंपा जायेगा। सोहागपुर तहसील अंतर्गत अध्यक्ष लघु वेतन कर्मचारी संघ सुरेश पाण्डेय के नेतृत्व में ज्ञापन सौंपा जायेगा। जब तक हमारी मांगे पूरी नही की जाती है तब तक चरण बद्ध आंदोलन जारी रहेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो