यहां बह रही भक्ति रस की गंगा, पहुंच रहे भक्त

हनुमान मंदिर में श्रीराम महायज्ञ का हो रहा आयोजन

By: shivmangal singh

Published: 10 Feb 2018, 09:20 AM IST

शहडोल/धनपुरी. श्री संकट मोचन हनुमान मंदिर रूद्र चौक रेलवे कॉलोनी में सार्वजनिक सहयोग से आयोजित श्रीराम महायज्ञ में भक्ति रस की गंगा बह रही है। महायज्ञ में देश के प्रसिद्ध साधु संतो की ओजपूर्ण वाणी में े प्रवचन किया जा रहा हैं। जिसका श्रवण लाभ लेने रेलवे कॉलोनी, अमरा डंडी, धनपुरी नंबर ३ एवं आसपास के ग्रांमीण अंचल से बड़ी संख्या में श्रद्धालु यज्ञ स्थल तक पहुंच रहे हैं। जिसमें संयुक्त कलेक्टर रमेश सिंह , तहसीलदार लक्ष्मण पांडेय, शंभू नाथ महाविद्यालय के कुलपति डॉक्टर मुकेश तिवारी, सोहागपुर क्षेत्र के मुख्य महाप्रबंधक बी चौधरी और मुख्य नगरपालिका अधिकारी रवि करण त्रिपाठी शामिल रहें। श्रीराम महायज्ञ में पधारे समस्त साधु संत आयोजन को चार चांद लगा रहे हैं समीक्षा जी की प्रवचन श्रोताओं का मन मोह रहा है । अरुण गोस्वामी जी ने अपने प्रवचनों से राम भक्ति का ऐसा मनमोहक वर्णन किया कि उपस्थित श्रोतागण की आंखों से भक्ति की अश्रुधारा बह रही है।

..............................................................
क्रिकेट टूर्नामेंट की समिति बनी
बुढार. फे्रड्स स्पोट्र्स एंड कल्चरल सोसाइटी बुढार के तत्वाधान में क्रिकेट टूर्नामेंट का 12 फवरी से आगाज होगा। यह खेल स्वार्गीय कुशाभाऊ ठाकरे स्टेडियम में आयोजित होगा। इसमें राष्ट्रीय स्तर की 6 टीमें भाग लेंगी। क्लब की बुधवार को हुई बैठक में आयोजन समिति ने टीमों के प्रायोजकों और टूर्नामेंट के व्यवस्थापक मंडल की घोषणा की है । जिसमें टूर्नामेंट के संयोजक जैतपुर विधायक जय सिंह मरावी अध्यक्ष, हनुमान खंडेलवाल, सचिव महेंद्र त्रिपाठी, और कोषाध्यक्ष पीके भगत को बनाया गया है । बैठक में राकेश त्रिपाठी बीसीसी आई एम्पायर, दीपक शर्मा, अमरजीत सिंह बग्गा, अजय सिंह बघेल, चंद्र दत्त शर्मा, विक्रम सिंह ,अवधेश पांडेय, राजू ,अभिशेष गुप्ता, राम निवास द्विवेदी,संदीप सिंह , सुजीत चतुर्वेदी,पंकज शर्मा, पुष्पराज सिंह,पवन नियारसेस आदि उपस्थित रहे।

......................
क्रिकेट मैच को लेकर विरोध
शहडोल. बुढ़ार नगर में 12 फरवरी से होने वाले क्रिकेट मैच को लेकर नगर के सामाजिक कार्यकर्ता रतन सोनी ने कलेक्टर और एसपी को पत्र लिखते हुए मैच पर सवाल उठाए हैं। कलेक्टर, एसपी को लिखे पत्र में उन्होंने कहा है कि जिस स्थान पर क्रिकेट मैच का आयोजन किया जा रहा है, वहीं पांच मीटर की दूरी पर उत्कृष्ठ विद्यालय है, जहां कक्षा १०वीं और १२वीं के छात्रों के साथ अन्य कक्षाओं की परीक्षाएं संचालित हो रही हैं। उन्होंने इस दौरान होने वाले ध्वनि प्रदूषण पर रोक लगाने, खेल के दौरान लगने वाले जीत हार को लेकर सट्टे और लाटरी पर प्रतिबंध लगाने, और खेल पर होने वाले व्यय की जांच की मांग की।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned