scriptरेलयात्रा के लिए एजेंट से ऑनलाइन रिजर्वेशन कराने पर रिफंड में आएंगी मुश्किलें | Difficulties will come in refunds if you make an online reservation fr | Patrika News

रेलयात्रा के लिए एजेंट से ऑनलाइन रिजर्वेशन कराने पर रिफंड में आएंगी मुश्किलें

locationशाहडोलPublished: Oct 16, 2019 08:28:29 pm

Submitted by:

brijesh sirmour

आईआरसीटीसी ने ऑनलाइन टिकट रिफं ड के नियमों में किया बदलाव

शहडोल. रेलयात्रा के लिए ऑनलाइन रिजर्वेशन लेने वाले यात्रियों को यात्रा रद्द करने के बाद रिफंड में मुश्किलें आएगी। आईआरसीटीसी ने ऑनलाइन टिकट रिफंड के नियमों में नए बदलाव किए हैं। इन नियम के मुताबिक ऑनलाइन रिजर्वेशन करने या कराने वाले यात्री को टिकट रिफं ड लेने के लिए दर्ज मोबाइल नंबर पर आने वाला ओटीपी दर्ज करना होगा, तभी बैंक खाते में टिकट की शेष राशि वापस आएगी। जबकि अभी तक ऑनलाइन टिकट रिफं ड की प्रक्रिया में टिकट रद्द करते ही रिफंड सीधे खाते में आ जाता था, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आईआरसीटीसी ने नए नियम को 17 सितम्बर से लागू कर दिया है, लेकिन इसकी जानकारी यात्रियों को नहीं है।
नहीं आई अंबिकापुर-शहडोल ट्रेन
देरी से आई दो ट्रेनें, यात्री हुए परेशान
शहडोल. संभागीय मुख्यालय के रेलवे स्टेशन में बुधवार को अंबिकापुर-शहडोल ट्रेन नहीं आई और दो ट्रेनें काफी देरी से आई। जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। देरी से आने वाली ट्रेनों में छपरा-दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस रात 23.35 बजे के स्थान पर दो घंटे देरी से रात 1.30 बजे आई। इसी तरह सुबह 9.10 बजे आने वाली बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस सवा तीन घंटे बिलम्ब दोपहर 12.30 बजे पहुंची।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो