यहां के एसडीएम को हटाया, निलंबित किए जाएंगे ब्यौहारी सीएमओ

यहां के एसडीएम को हटाया, निलंबित किए जाएंगे ब्यौहारी सीएमओ

Akhilesh Shukla | Publish: Apr, 17 2018 11:14:28 AM (IST) | Updated: Apr, 17 2018 12:40:14 PM (IST) Shahdol, Madhya Pradesh, India

अफसरों-कर्मचारियों की सैलरी से होगी लोन की वसूली

शहडोल- अफसरों को लगातार चेतावनी देने के बाद भी काम में उदासीनता बरतने पर कलेक्टर ने कड़ी कार्रवाई कर दी है, जयसिंहनगर एसडीएम को हटा दिया गया है, तो वहीं ब्यौहारी सीएमओ को निलंबित
किया जाएगा। जनता से जुड़े कामों और सीएम हेल्पलाइन से जुड़ी शिकायतों की उपेक्षा करना अफसरों को भारी पड़ गया। कलेक्टर पहले से ही अफसरों को लगातार चेतावनी दे रहे थे, लेकिन सोमवार को उन्होंने कड़ा रुख अख्त्यिार कर लिया। कलेक्टर ने ब्यौहारी सीएमओ और जयसिंहनगर एसडीएम पर कार्रवाई की है। एसडीएम जयसिंहनगर को कलेक्टर ने हटा दिया है। ब्योहारी सीएमओ के खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव भेजा जाएगा।

कलेक्टर नरेश पाल ने सोमवार को समय सीमा बैठक ली। उन्होंने बैठक में तीखे तेवर दिखाएं। सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों के निराकरण में उदासीनता बरतने पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी ब्यौहारी के विरुद्ध कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि मुख्य नगर पालिका अधिकारी ब्यौहारी द्वारा सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों के प्रति निरंतर उदासीनता बरती जा रही है। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि मुख्य नगर पालिका अधिकारी ब्यौहारी के निलंबन का प्रस्ताव प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को भेजना सुनिश्चित किया जाए।

कलेक्टर ने परियोजना अधिकारी डूडा को निर्देश दिए हैं कि वो आवश्यक कार्यवाही कर निलंबन का प्रस्ताव प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को भेेजेंगे।कलेक्टर ने आदिम जाति कल्याण विभाग, सहकारिता विभाग एवं लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग की शिकायतें सीएम हेल्पलाइन में बढ़ जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। संबंधित विभाग के अधिकारियों को चेतावनी दी गई कि वो सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों को अतिगंभीरता से लें तथा शिकायतों का निराकरण तत्काल सुनिश्चित कराएं।

समीक्षा के दौरान बताया गया कि शहडोल, बुढ़ार, धनपुरी एवं जयसिंहनगर, ब्यौहारी में अवैध कॉलोनियों के सर्वेक्षण का कार्य तेजी से किया जा रहा है। बैठक में कलेक्टर ने सभी को निर्देश दिए कि ऐसे
अधिकारी-कर्मचारी जिन्होंने कॉपरेटिव बैंक से लोन लेने के बाद भी बैंक ऋण का भुगतान नहीं किया है ऐसे सभी अधिकारी-कर्मचारियों से बैंक ऋण की वसूली उनकी सेलरी से कराएं। बैठक में कलेक्टर द्वारा अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों की समीक्षा की गई। बैठक में सीईओ जिला पंचायत एसकृष्ण चैतन्य, एडीएम सरोधन सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सोहागपुर रमेश सिंह, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व ब्यौहारी जीसी डहेरिया, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जयसिंहनगर जवाहर लाल तिवारी, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व जैतपुर सतीशराय एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

लगातार लापरवाही कर रहे थे एसडीएम
शासकीय कार्यों में लापरवाही और लगातार मिल रही शिकायतों के चलते कलेक्टर ने जयसिंहनगर एसडीएम को हटाने की कार्रवाई की है। कलेक्टर नरेश कुमार पाल ने एसडीएम जयसिंहनगर जेएल तिवारी को हटा दिया है। कलेक्टर के अनुसार एसडीएम के खिलाफ लगातार शिकायत मिल रही थी और शासकीय कार्यो में निर्देश के बाद भी सुधार नहीं आ रहा था, जिसके चलते कार्रवाई की गई है। एसडीएम ब्यौहारी को जयसिंहनगर का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।

Ad Block is Banned