जब जनपद CEO ने CMO को लिखा खत

Shahdol online

Publish: Nov, 14 2017 12:48:51 (IST)

Shahdol, Madhya Pradesh, India
जब जनपद CEO ने CMO को लिखा खत

गांव की जमीन को गंदा कर रहे नगर वासी

शहडोल। जनपद पंचायत ब्यौहारी की ग्राम पंयायत को ओडीएफ बनाने में लगे अधिकारी कर्मचारियों की मेहनत पर पानी फेरने का काम ब्यौहारी नगर के वासिंदे कर रहे हैं। जिसे लेकर ग्राम पंचायत बरहा टोला द्वारा मामले की शिकायत जनपद सीईओ से की थी। ग्राम पंचायत द्वारा की गई शिकायत को गंभीरता से लेते हुये जनपद सीईओ ब्यौहारी ने मुख्य नगर पंचायत अधिकारी ब्यौहारी को पत्र लिखा है। जिसमें सीईओ ने कहा है कि आपके नगर वासी ग्राम पंचायत की जमीन को गंदा कर रहे हैं और राष्ट्रव्यापी अभियान स्वच्छ भारत मिशन में बाधक बन रहे हैं। जनपद सीईओ द्वारा मामले की जानकारी संभागायुक्त
क्या है मामला
जनपद पंचायत ब्यौहारी के ग्राम पंचायत बरहा टोला को स्वच्छ भारत मिशन अभियान के तहत ओडीएफ करने की दिशा में प्रयास किये जा रहे है। जिसके लिये लोगो को खुले में शौच न करने व घर में सुविधा घर बनाये जाने के लिये प्रेरित किया जा रहा है। नगर पंचायत ब्यौहारी की सीमा से लगे होने की वजह से ग्राम पंचायत की मंशा पर पानी फिर रहा है। जिसे लेकर ग्राम पंचायत ने जनपद सीईओ से शिकायत की थी। जिसमें ग्राम पंचायत द्वारा अवगत कराया गया था कि नगर पंचायत के रहवासी ग्राम पंचायत में गंदगी कर रहे है। जिसका ग्रामीणों पर विपरीत प्रभाव पड़ रहा है। ग्राम पंचायत की इस शिकायत को सीईओ ब्यौहारी ने ९ नवम्बर २०१७ को पत्र लिखा है। जिसमें सीईओ द्वारा कहा गया है कि आपके नगर वासी राष्ट्र व्यापी अभियान स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम पंचायत को ओडीएफ करने में बाधक बन रहे हैं और ग्राम पंचायत की जमीन को गंदा कर रहे हैं।
फिर भी कोई प्रक्रिया नहीं
जनपद पंचायत सीईओ द्वारा पांच दिन पूर्व इस आशय का पत्र लिखा गया था। अभी तक नगर पंचायत सीएमओ द्वारा इसका कोई जवाब नही दिया गया।इतना ही नही मामले को नगर पंचायत ने गंभीरता से भी नही लिया। अभी तक इस मामले में नगर पंचायत द्वारा कोई भी पहल नही की गई। जिससे कि ग्राम पंचायत को ओडीएफ बनाने में बाधक बन रहे नगर वासियों को रोका जा सके।
इनका कहना है
ग्राम पंचायत बरहा टोला द्वारा जनपद सीईओ ब्यौहारी से शिकायत की गई थी। जिसे गंभीरता से लेते हुये सीईओ द्वारा सीएमओ को पत्र लिखा गया है। हालांकि अभी तक नगर पंचायत से पत्र को लेकर कोई प्रक्रिया नही की गई है।
श्रीमती अर्चना गुर्जर, जिला समन्वयक स्वच्छ भारत मिशन, शहडोल

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned