सरफा संयंत्र में आई खराबी, आधे शहर में पानी सप्लाई बाधित

नगर की पांच पानी टंकियों से पानी सप्लाई बंद दो दिन रहेगा संकट

By: lavkush tiwari

Published: 03 Mar 2019, 09:00 AM IST

शहडोल. गर्मी की दस्तक के साथ ही नपा की पानी की सप्लाई व्यवस्था बेपटरी हो चली है। रविवार के दिन सरफा संयंत्र में गडबड़ी आने के कारण आधे नगर में पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। बताया गया है कि शहर की पांच नई पानी की टंकियों में पानी का भराव नहीं होने के कारण आधे नगर में पानी की समस्या आई है। बताया गया है कि यह स्थिति दो दिनों तक बनी रहेगी, जिससे लोगों को दो दिनों तक पानी के लिए परेशानी उठानी पड़ेगी। बताया गया है कि मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत सरफा में बनाए गए नए संयंत्र में खराबी आने से समस्या आई है, जिससे नई पाइप लाइन की जगह शहर के आधे शहर में पुरानी पाइप लाइन के माध्यम से पानी की सप्लाई की जा रही है। हालाकि नपा द्वारा सुधार कार्य शुरू करा दिया गया है, लेकिन सुधार में दो दिनों का समय लग सकता है।
इन क्षेत्रों में जल सप्लाई बाधित-
शहर में मुख्यमंत्री पेयजल योजना के तहत बनाई गई पांच नई पानी की टंकियों में पानी का भराव नहीं होने से नगर के कोनी, आईटी आई, भूसा तिराहा, सोहागपुर, रीवा रोड़, बाणगंगा, पाण्डवनगर, खैरमाता मंदिर वार्ड नंबर पुराना ३२ नरसरहा, बीज गोदाम सहित आसपास के क्षेत्रों में पानी की सप्लाई नहीं होने से लोगों को रविवार को हैण्डपंपों और कुओं का सहारा लेना पड़ा है।
कराया जा रहा सुधार
सरफा संयंत्र में खराबी आने के कारण लगभग आधे नगर में पानी की सप्लाई प्रभावित हुई है। सुधार कार्य शुरू कराया गया है, पुरानी सप्लाई पानी लाइन से पानी की सप्लाई कराई जा रही है। नई पानी टंकियों से अभी दो दिनों तक जल सप्लाई प्रभावित हो सकती है।
अनिल मिश्रा
जल प्रदाय प्रभारी
नपा-शहडोल

lavkush tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned