script24 घंटे खोदा कुआ तब जाकर बाहर निकली नशीली दवाईयां | Drugs came out of dug well for 24 hours | Patrika News

24 घंटे खोदा कुआ तब जाकर बाहर निकली नशीली दवाईयां

locationशाहडोलPublished: Jan 28, 2022 09:07:55 am

Submitted by:

Subodh Tripathi

पुलिस विभाग की बड़ी कार्रवाई में निकली 1240 प्रतिबंधित सीरप

24 घंटे खोदा कुआ तब जाकर बाहर निकली नशीली दवाईयां

24 घंटे खोदा कुआ तब जाकर बाहर निकली नशीली दवाईयां

शहडोल. नशीली दवाइयों की बिक्री का गढ़ बन चुके शहडोल में पुलिस ने दूसरी बड़ी कार्रवाई की है। शहडोल पुलिस ने ब्यौहारी में कार्रवाई करते हुए 1240 नग नशीली दवाइयां जब्त की हैं। आरोपी ने पुलिस से बचने के लिए कुएं में दवाइयां छिपा रखी थी। इसके अलावा आसपास की भूमि पर गड्ढा खोदकर दवाइयों को बोरियां में दबा रखा था। आरोपी घर में नशे के सीरप को प्लास्टिक के बोरे में बांध कर कुए में रखता था, पुलिस ने 24 घंटे ऑपरेशन कर आरोपियों के कब्जे से 1240 नग प्रतिबंधित कफ सीरप बरामद करते हुए बड़ी कार्रवाई की है।

छोटे नशा कारोबारियों पर कार्रवाई के बाद पुलिस ने इनपुट जुटाया और ब्यौहारी सहित नशीली दवाइयों के अलग-अलग ठिकानों पर दबिश देकर कार्रवाई की। सीधी रोड निवासी शीतेश गुप्ता नामक व्यक्ति भी बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित कफ सीरप बेच रहा था। ऑपरेशन प्रहार की टीम एवं थाना ब्यौहारी की टीम द्वारा संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी शीतेश गुप्ता निवासी सीधी रोड वार्ड न.1 मुदरिया रोड, ब्यौहारी को प्रतिबंधित कफ सीरप की शीशीयों के साथ हिरासत में लिया जाकर आरोपियों के विरूद्ध एनडीपीएस एक्ट तहत मामला दर्ज किया है।

शहर में कार्रवाई से मिला सुराग, भनक लगने से पहले की कार्रवाई
कोतवाली पुलिस ने नशेे के खिलाफ कार्यवाही करते हुए आरोपियों को पकड़ा था। एसपी की विशेष टीम के निरीक्षक ओमेश्वर ठाकरे को सूचना मिली थी कि घरौला मोहल्ला शहडोल में प्रतिबंधित नशीली कफ सीरप का अवैध व्यापार बड़े पैमाने पर संचालित हो रहा है। जो आसपास के कस्बों को बड़ी मात्रा में बेच कर रहे हैं। सूचना पर थाना प्रभारी कोतवाली रत्नांबर शुक्ला के साथ संयुक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी निखिल साहू 22 वर्ष निवासी घरौला मोहल्ला व हिमांशु चौबे 21 वर्ष निवासी घरौला मोहल्ला को 40 नग कफ सीरप के साथ हिरासत में लिया, जहां से आरोपियों ने ब्योहारी से दवाइयों की खरीदी का इनपुट दिया

भोपाल से सप्लाई, युवाओं को बनाते थे आदी
आरोपी निखिल साहू और हिमांशु चौबे आईटीआई पास होने के साथ ही शहर में बड़े पैमाने पर प्रतिबंधित कफ सीरप भोपाल सहित बड़े शहरों कम दामों में बुलाकर शहडोल में महंगे दामों में युवाओं को बेचने का काम कर रहे थे। आरोपी हिमांशु चौबे के विरूद्व पूर्व में भी थाना सीधी शहडोल में मामला दर्ज है।

यह भी पढ़ें : ताजा दिखाने फल और सब्जियों पर छिड़क रहे केमिकल, ऐसे करें जांच

चाय की दुकान की आड़ में बेच रहा था दवाइयां
पुलिस की विशेष टीम द्वारा थाना प्रभारी ब्यौहारी के साथ सयुंक्त कार्यवाही करते हुए आरोपी दीपक द्विवेदी निवासी वार्ड नं.15 अस्पताल रोड, चुंगी नाका ब्यौहारी के कब्जे से 910 शीशी कफ सीरप जब्त की है। आरोपी दीपक द्विवेदी विगत कई वर्षो से कफ सीरप का स्वयं सेवन करता आ रहा है। कुछ वर्षो पूर्व से इस अवैद्य व्यापार में जुड़ गया था, जो रीवा के किसी व्यापारी से बड़ी मात्रा में नशीली कफ सीरप कम दामों में बुलाकर बेचता था। आरोपी द्वारा इस काम के लिए अस्पताल रोड ब्यौहारी में एक चाय नाश्ता की गुमटी संचालित की जा रही थी जिसकी आड़ में खुले तौर पर उसका व्यापार कर रहा था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो