script22 अगस्त को मनेगा ईदुज्जुहा, पुलिस कर रही सोशल मीडिया की निगरानी | Eid-ul-zuha at 22 august, social media on police servilance | Patrika News

22 अगस्त को मनेगा ईदुज्जुहा, पुलिस कर रही सोशल मीडिया की निगरानी

locationशाहडोलPublished: Aug 21, 2018 09:00:39 pm

Submitted by:

shivmangal singh

जगह-जगह शांति समिति की बैठकें कर त्योहार को शांति से मनाने की अपील

shahdol

22 अगस्त को मनेगा ईदुज्जुहा, पुलिस कर रही सोशल मीडिया की निगरानी

शहडोल . ईदुज्जुहा का त्यौहार बुधवार को यानि 22 अगस्त को मनाया जाएगा। त्योहारों के मद्देनजर पुलिस और प्रशासन सतर्कता बरत रहे हैं। इसके लिए बाकायदा सोशल मीडिया की भी निगरानी की जा रही है। शांति समिति के सदस्यों से भी अपील की जा रही है कि वे भड़काऊ मैसेज आदि पर नजर रखें और अपने स्तर से रोकने का प्रयास करें। उधर कलेक्टर ने शांति समिति की मीटिंग करके त्योहारों को भाईचारे के साथ मनाने की अपील की है।
कलेक्टर की अध्यक्षता में मंगलवार को कलेक्ट्रेट में शांति समिति की बैठक हुई। बैठक में जिले वासियों से परंपरागत रूप से आपसी भाईचारे के साथ त्यौहार मनाने की अपील की गई है। बैठक में बताया गया कि शहडोल नगर में ईदुज्जुहा की नमाज सोहागपुर, पाली रोड, शहडोल ईदगाह बुढ़ार रोड में प्रात: 9.30 बजे से, तालीमुल कुरान मस्जिद एवं मदरसा शहडोल में प्रात: 9.15 बजे से नूरी मस्जिद पुरानी बस्ती तथा गढ़ी की दो मस्जिदों में नामज प्रात: 8.30 बजे से अदा की जायेगी। कलेक्टर ने बताया कि नमाज के दौरान मस्जिदों एवं नमाज स्थलों की साफ-सफाई तथा प्रात:काल नलजल सफाई की व्यवस्था की जायेगी।
एसपी कुमार सौरव ने कहा कि सोशल मीडिया की पुलिस द्वारा लगातार मॉनीटरिंग की जा रही है। समिति के सदस्यों से भी अपील है कि वे अपने स्तर से आपत्तिजनक टिप्पणियों पर रोक लगाने के प्रयास करें। बैठक में अपर कलेक्टर अशोक ओहरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण कुमार, एसडीएम सोहागपुर रमेश सिंह, डिप्टी कलेक्टर सुरेशअग्रवाल, एसडीएम ब्यौहारी पाण्डेय, जिले के समस्त थानों के प्रभारी, अनुपम अनुराग अवस्थी, चंद्रेश द्विवेदी, सिकंदर खान, आजाद बहादुर सिंह, शान उल्ला खान, लालचंद्र कुंदनानी, राजेश्वर उदानिया सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित थे।

shahdol
थाना देवलोंद में भी शांति समिति की बैठक
बाणसागर. थाना देवलोद में बकरीद और रक्षाबंधन त्योहार को लेकर मंगलवार को शांन्ति समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें क्षेत्र के लोगो ने अपने-अपने सुझााव दिए। बैठक में उपास्थित लोगों ने त्योहार में शान्ति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस को सहयोग देने की बात कही। इस अवसर पर थाना प्रभारी अभिमन्यु द्विवेदी, व्यापारी संघ के अध्यक्ष राम सहाय गुप्ता, अहमद अंसारी, निजामुद्दीन, पार्षद शारदा प्रसाद गुप्ता, संसद प्रतिनिधि कमलेश गुप्ता, अध्यक्ष कांग्रेस पार्टी संतोष त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष जय प्रकाश वैश, राजेन्द्र सोनी, एसएन त्रिपाठी, रामसुयश त्रिाठी, नरेन्द्र सिंह, केशव सोधिया, सुरेश द्विवेदी, चन्द्र प्रकाश गुप्ता, राजेन्द्र सिंह वैश, प्रधान आरक्षक राममूर्ति मिश्रा, अनिल गौतम, चरण सिंह, त्रिवेणी पाल, आरक्षक अजय उपाध्याय, अमरजीत पाल, योगेन्द्र पाण्डेयमहेश उइके, प्रहलाद सिंह, सहायक उपनिरीक्षक वेद प्रकाश आदि उपास्ििात रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो