scriptतेज गति से दौड़ रहे हैं मीटर, खपत से कई गुना ज्यादा आ रहा बिजली बिल, देखें वीडियो | Electricity bill coming more than consumption | Patrika News

तेज गति से दौड़ रहे हैं मीटर, खपत से कई गुना ज्यादा आ रहा बिजली बिल, देखें वीडियो

locationशाहडोलPublished: Jun 25, 2019 01:44:47 pm

Submitted by:

amaresh singh

परेशान उपभोक्ताओं ने बिजली बिल निवारण समिति में दर्ज कराई शिकायत

Electricity bill coming more than consumption

तेज गति से दौड़ रहे हैं मीटर, खपत से कई गुना ज्यादा आ रहा बिजली बिल, देखें वीडियो

शहडोल। शहर के उपभोक्ता बिजली खपत की तुलना में कई गुना ज्यादा बिल आने से परेशान हैं। उपभोक्ताओं के मीटर बिजली की गति से दौड़ रहे हैं। इसका नजारा मंगलवार को मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के नगर विक्रय केन्द्र पर बिजली बिल उपभोक्ता निवारण शिविर में देखने को मिला। घर में एक पंखा, कूलर चलाने वाले उपभोक्ताओं के बिल 11 हजार रुपए तक आ रहे हैं। किसी का सिंगल कनेक्शन होने के बाद भी हजार रुपए से अधिक बिल आ रहा है।

सूची के लिए आमरण अनशन पर बैठे पार्षद, पार्षदों को नगरपालिका अध्यक्ष सहित जिला पंचायत सदस्यों का मिला समर्थन

एक माह का बिजली बिल 11296 रुपए

गंज रोड सब्जी निवासी नारायण जैसवाल ने बताया कि उसके घर में पंखा और कूलर चलता है लेकिन एक माह का बिजली बिल 11296 रुपए आया है। इसी प्रकार सोहागपुर निवासी नयायामत खान की पत्नी ने बताया कि पहले 200 रुपए बिल आता था अब 1400 रुपए बिजली बिल आया है। सिंहपुर रोड निवासी कुसुम बाई ने बताया कि घर में केवल एक पंखा चलता है। पहले 150-200 रुपए बिजली बिल आता था। इस बार 300 रुपए से ज्यादा बिल आया है। इस प्रकार करीब 55 उपभोक्ताओं ने खपत की तुलना में बिजली बिल ज्यादा आने की समिति में शिकायत दर्ज कराई।

कार में रायपुर ले जा रहे तेंदूए की खाल और पंजे के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार


शिकायतों का कर रहे हैं निराकरण
इस संबंध में शिकायत सुन रहे समिति के सदस्य त्रिलोकी नाथ ने कहा कि नीतियों में बदलाव के चलते लोग बिल जमा नहीं किए हैं। इसलिए बिल बढ़ गए हैं। कुछ मामलों में मीटर में ज्यादा बिल आने की शिकायत आ रही है। वो समितियों की पकड़ में आ रहा है। उस बिल में सुधार किया जा रहा है। कमेटी का उद्देश्य बिल संबंधी समस्या का निराकरण करना है। बताया गया कि शासन के नए निर्देशों के मुताबिक बीपीएल कनेक्शनधारियों के लिए अब 100 यूनिट की खपत पर 100 रुपए लग रहा है। उसके बाद रीडिंग के हिसाब से खपत ज्यादा है तो बिल ज्यादा लग रहा है। लेकिन बीपीएल कनेक्शनधारी 200 रुपए बिल ही जमा करना चाह रहे हैं। इसलिए यह दिक्कत आ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो