script

अजब गजब किस्सा बिजली है न खंभे गड़े फिर भी आ रहा बिल

locationशाहडोलPublished: Mar 17, 2020 08:53:26 pm

Submitted by:

ajay gupta

आधा सैकड़ा लोग बिल व नोटिस लेकर पहुंचे कलेक्टेट

Electricity is not there to be poles, yet the bill is coming

अजब गजब किस्सा बिजली है न खंभे गड़े फिर भी आ रहा बिल

शहडोल. विद्युत विभाग की मनमानी से परेशान ग्राम पंचायत भमरहा के रोरापानी निवासी आधा सैकड़ा बैगा परिवार कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां पीडि़तो ने इस आशय की शिकायत की है कि उनके यहां न तो खंभे गड़े हैं और न मीटर लगा है इसके बाद भी पिछले कई वर्षों से लगातार बिल आ रहा है। अब तो हद हो गई विभाग द्वारा उनके नाम पर नोटिस भी जारी किया गया है। जिससे वह सब परेशान हो गए हैं। जिनके यहां कनेक्शन है भी तो पिछले दो वर्ष से उनके यहां बिजली ही नहीं जल रही है। जिसकी वजह ग्रामीणों ने ट्रांसफार्मर न होना बताया। ग्रामीणों का कहना था कि लगभग दो वर्ष पहले ट्रांसफार्मर जल गया था तब से नया ट्रांसफार्मर लगा ही नहीं और उनकी पूरा परिवार अंधेरे में जीवन यापन कर रहा है। ग्राम पंचायत भमरहा के रोरा पानी में लगभग १०० परिवारों की बैगा बस्ती है जहां घुप्प अंधेरा है। इसके बाद भर विद्युत विभाग द्वारा हर माह बिल भेजा जा रहा है।
बिल जमा करने नोटिस
तहसीलदार विद्युत न्यायालय मप्रपूक्षेविविलि सिंहपुर द्वारा नोटिस जारी किया गया है। जिसमें पूर्व में जारी किए गए नोटिस का हवाला देते हुए विद्युत बिल की राशि निर्धारित समय पर जमा की जाए नहीं तो संबंधितों के विरुद्ध एकतरफा कार्रवाई की जाएगी।
नहीं है लाईट
कलेक्ट्रेट शिकायत लेकर पहुंचे नानू बैगा ने बताया कि मोहल्ले में दो वर्ष से लाईट नहीं जल रही है। ट्रांसफार्मर खराब हो जाने के बाद नया ट्रांसफार्मर लगा ही नहीं है। वहीं श्यामलाल बैगा के परिवार के सदस्यों का कहना था कि उनके यहां न तो खंभा गड़ा न विद्युत कनेक्शन है इसके बाद भी लगभग ८ वर्ष से लगातार बिल आ रहा है। मेहनत मजदूरी करके अपना व अपने परिवार का पेट पालने वाले वह इतना भारी भरकम बिल कैसे भर पाएंगे। संतोष बैगा ने बताया कि छ: माह से अंधेरे में गुजारा कर रहे हैं। इसके बाद भी भारी भरकम बिल आ रहा है और अब तो नोटिस भी जारी हो गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो