scriptबड़े नोट हुए रद्दी-शहर में अफरा-तफरी, ढूंढ रहे सिक्के और छोटे नोट | Big note become garbage, peoples search for coin and small note | Patrika News

बड़े नोट हुए रद्दी-शहर में अफरा-तफरी, ढूंढ रहे सिक्के और छोटे नोट

locationशाहडोलPublished: Nov 09, 2016 08:55:00 am

Submitted by:

raktim tiwari

केन्द्र सरकार ने 500 रुपए व 1000 के नोट बंद होने के फैसले से अगले 3 दिन तक अजमेर का व्यवसाय करीब-करीब ठप होने की स्थिति में ।

fake note

fake note

 500 व 1000 रुपए के नोट बंद होने की वजह से शहर में अफरा तफरी का माहौल बन गया है। अधिकांश लोग छोटे नोट और सिक्के ढूंढ रहे हैं। बुधवार सुबह से बैंक और एटीएम बंद होने से लोग परेशान हैं। पेट्रोल पम्प पर लाइनें लगी हुई हैं।अगले 2-3 दिन तक घर खर्च चलाने की चिंता में लोगों को इधर-उधर भागदौड़ करनी पड़ रही है।
कराड़ों का करोबार ठप

केन्द्र सरकार ने 500 रुपए व 1000 के नोट बंद होने के फैसले से अगले 3 दिन तक अजमेर का व्यवसाय करीब-करीब ठप होने की स्थिति में आ जाएगा। बड़े नोटों के साथ एटीएम व बैंक बंद होने की वजह से अगले दिनों तक बड़े लेनदेने नहीं हो पाएंगे। 
अधिकाशं लेनेदेन का माध्यम महज 50-100 रुपए होने की वजह से दुकानों पर हजारों का उत्पाद की खरीद फरोख्त संभव नहीं हो पाएगी। इसके अलावा व्यापारियों के बीच राजमर्रा के बीच लाखों रुपए का लेनदेन नहीं होने की वजह से व्यवसाइयों के सामने मुश्किलें खड़ी होंगी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो