scriptइंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों की नहीं रुकेगी पढ़ाई, लगेंगी लाइव कक्षाए | Engineering college students not stop studying, live classes will held | Patrika News

इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों की नहीं रुकेगी पढ़ाई, लगेंगी लाइव कक्षाए

locationशाहडोलPublished: Jul 27, 2020 12:38:17 pm

Submitted by:

Ramashankar mishra

अभी तक एप में अपलोड किए जा रहे थे वीडियो और नोट्स

इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज के छात्रों की नहीं रुकेगी पढ़ाई, लगेंगी लाइव कक्षाए

इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज के छात्रों की नहीं रुकेगी पढ़ाई, लगेंगी लाइव कक्षाए

शहडोल. यूआईटी कॉलेज के छात्रों की शैक्षणिक गतिविधयों के बेहतर संचालन के लिए समुचित व्यवस्था की जा रही थी। अभी तक एप में वीडियो व नोट्स अपलोड कर छात्रों की शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन किया जा रहा था। अब इसे और भी व्यवस्थित किया जा रहा है। छात्रों को शैक्षणिक गतिविधियों से जोडऩे के लिए लाइव क्लासेस संचालित करने की तैयारी की जा रही है। जिसके लिए वेब कैमरा सहित अन्य संसाधनों को व्यवस्थित किया जा रहा है। जिससे कि शिक्षक छात्रों से सीधे जुड़कर उनकी पढ़ाई करा सकें।
कराया जा रहा अध्यापन
यूआईटी कॉलेज का शैक्षणिक सत्र 15 जुलाई से प्रारंभ हो गया है। यूनिवर्सिटी के पोर्टल में अभी तक शैक्षणिक स्टाफ द्वारा विषयवार वीडियो व नोट्स अपलोड किए जा रहे थे। जिनके माध्यम से छात्र अपनी तैयारी कर रहे हैं। इसे और व्यवस्थित करने के लिए अब लाइव स्ट्रीमिंग की तैयारी की जा रही है।
अभी भी है असमंजस
कोरोना संक्रमण के चलते निर्मित हुई परिस्थितियों की वजह से अभी तक कॉलेज की सेमेस्टर परीक्षाएं अधर में लटकी हुई है। परीक्षाओं को लेकर अभी तक कोई निर्णय भी नहीं हो पाया है। जिसके चलते छात्रों व शैक्षणिक स्टॉफ में अभी भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। छात्रों की तैयारी तो कराई जा रही है लेकिन यह तय कर पाना कठिन हो रहा है कि वह आगे की कक्षाओं की तैयारी करें या फिर परीक्षाओं के हिसाब से शैक्षणिक गतिविधियों का संचालन करें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो