scriptजब से बाघ मरा, बाघिन का बीच शहर में डेरा | Ever since the tiger dies the tigress in the city | Patrika News

जब से बाघ मरा, बाघिन का बीच शहर में डेरा

locationशाहडोलPublished: Dec 03, 2017 02:00:39 pm

Submitted by:

Shahdol online

लोगों में दहशत

Ever since the tiger dies the tigress in the city

Ever since the tiger dies the tigress in the city

शहडोल- शहर में पिछले कुछ दिनों से जंगली जानवरों की धमक लगातार सुनने को मिल रही है। जब से कल्याणपुर के पास बाघ मृत अवस्था में मिला है। उसके कुछ दिन बाद ही ऐसी बातें सामने आईं की पांडवनगर में बाघिन अपने दो शावकों के साथ दिखाई दी। जिसके बाद वन विभाग की टीम तुरंत सक्रिय हो गई और लगातार सर्चिंग करती रही। उस दिन से बाघिन के देखे जाने की खबर लगातार आती रही। वन विभाग भी लगातार सर्चिंग में जुटा रहा। इस दौरान शहर में तो बाघिन के कोई निशान नहीं मिले। लेकिन शहर से जुड़े बाहरी क्षेत्रों में बाघिन के फुटमार्क मिलने की भी खबर थी। और कल मतलब शनिवार की रात को अचानक अस्पताल के पीछे बाघिन के दिखने की खबर आई । नगरपालिका ने शहर में मुनादी भी कराई की सावधान रहें घरों से बाहर ना निकलें, अस्पताल के बाहर बाघिन के दिखने की खबर है। जिसके बाद एक बार फिर से वन विभाग के अमले ने अपनी सर्चिंग और तेज कर दी।
रातभर वन विभाग करता रहा सर्चिंग
अस्पताल के पीछे बाघिन के देखे जाने की खबर के बाद वन विभाग की टीम एक बार फिर से सक्रिय हो गई। और सर्चिंग के लिए पहुंच गई। बाघिन को ढूंढने के लिए वन विभाग की टीम रात भार सर्चिंग में रही। और अभी भी वन विभाग की टीम सर्चिंग में है।
खबर के बाद लोगों में दशहत
जब से बाघिन के देखे जाने की खबर फैली है लोगों में पहले से ही दशहत थी। लेकिन जब बीते शनिवार की रात को अस्पताल के पीछे बाघिन के देखे जाने की खबर मिली। और नगरपालिका ने मुनादी कराई। उसके बाद लोगों में और दहशत फैल गई। जिसको भी खबर मिल रही थी सीधे अपने घर की ओर जा रहे थे। मुनादी के बाद तो जो लोग बाहर थे उनके घरों से फोन आने शुरू हो गए, लोग इस बात की पुष्टि करने में लग गए की ये खबर सच है या नहीं। और उनके परिवार वाले अभी कहां हैं और घर कब तक पहुंचेंगे।
लोगों ने मॉर्निंग वॉक किया बंद
सुबह उठकर मॉर्निंग वॉक पर जाना ज्यादातर लोगों की आदत में होता है। शहर में भी अधिकतर लोग मॉर्निंग वॉक पर जाना पसंद करते हैं। लेकिन जब से बाघिन के मिलने की खबर मिली है। लोगों ने मॉॢनंग वॉक पर जाना बंद कर दिया है।
सच्चाई क्या है किसी को पता नहीं
जब से बाघिन के देखे जाने की खबर मिली है तब से लगातार लोगों में दहशत है। लेकिन इस बीच कई लोग इसे अफवाह भी बता रहे हैं। कल जब नगरपालिका ने मुनादी कराई और कई जगहों पर ये खबर तेजी से वायरल हुई की अस्पताल के पीछे बाघिन देखी गई है। तब भी कई लोग यही कह रहे थे की ये अफवाह है। इस बीच सोशल मीडिया में भी ये चर्चा का विषय बना रहा। हर कोई अपने-अपने अंदाज में खबर की पुष्टि करता रहा। कोई इसे अफवाह बता रहा था। तो कोई फोटो के साथ इस खबर की पुष्टि कर रहा था। इस बीच वन विभाग इन सब से दूर सर्चिंग में जुटा रहा। लेकिन सोशल मीडिया में बाघिन की खबर लगातार ट्रेंड करती रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो