scriptग्वालियर और भोपाल तक हर माह पहुंचाना पड़ता है खर्चा, घर से लाकर दूंगा क्या | Expenses have to be sent every month to Gwalior and Bhopal | Patrika News

ग्वालियर और भोपाल तक हर माह पहुंचाना पड़ता है खर्चा, घर से लाकर दूंगा क्या

locationशाहडोलPublished: Sep 27, 2020 02:45:29 pm

Submitted by:

amaresh singh

उडऩदस्ता परिवहन और ट्रक मालिक के बीच लेनदेन का दो ऑडियो वायरल

Viral Audio,Viral Audio

Viral Audio,Viral Audio

शहडोल। खनन कारोबारी और रेंजर के बीच सांठगांठ का ऑडियो वायरल होने के मामले में जांच चल ही रही है कि एक और ऑडियो परिवहन विभाग से जुड़े अधिकारी का वायरल हुआ है। आडियो संभागीय प्रभारी उडऩदस्ता और ट्रक मालिक के बीच लेनदेन का बताया जा रहा है। कथित ऑडियो में उडऩदस्ता परिवहन विभाग के अधिकारी द्वारा कहा जा रहा है कि सिर्फ दो दिन का मौका दे पाऊंगा। हर माह 15 तारीख के भीतर भोपाल से लेकर ग्वालियर तक खर्चा पहुंचाना पड़ता है। अधिकारी कहते हैं कि शहडोल में रहना है तो देना पड़ेगा। मैं वसूल नहीं करूंगा तो कहा से दे पाऊंगा। घर से थोड़ी लाकर दूंगा। कथित ऑडियो में ट्रक मालिक द्वारा कहा जा रहा है कि समय दे दीजिए। पिता को कोरोना हो गया है। भर्ती है। गाडिय़ा कॉलरी रीजन से चलती हैं। शहडोल बुढ़ार आना जाना रहता है। उडऩदस्ता अधिकारी द्वारा ग्वालियर से लेकर भोपाल तक के परिवहन से जुड़े अधिकारियों को कटघरे में खड़ा कर दिया है। लेनदेन से जुड़ा एक और ऑडियो उडऩदस्ता परिवहन का वायरल हुआ है। जिसमें अधिकारी द्वारा हर गाड़ी के निकलने पर दो हजार की मांग रखी गई है। जबकि वाहन मालिक द्वारा 5 सौ एक गाड़ी की बात कही जा रही है। अधिकारी द्वारा कहा जाता है कि पहले मालवाहक के पांच सौ लगते थे। दो हजार का बना लो। 20 की जगह 30 गाडिय़ां चला लेना। कोई नहीं रहेगा कहने वाला। लेनदेन की बात न बनने पर जब्ती और अंदर कराने की धमकी दी जाती है। कथित ऑडियो उडऩदस्ता प्रभारी परिवहन वीपी सिंह का बताया जा रहा है।
गाड़ी रोककर दस्तावेज ले जाते हैं, नंबर देकर कहते हैं फोन करना
परिवहन विभाग का उडऩदस्ता पिछले लम्बे समय से विवादों से घिरा है। पूर्व में भी कई शिकायतें आरटीओ तक पहुंच चुकी हैं। बताया गया कि हाइवे में वाहनों को रोककर दस्तावेज लेकर चले जाते हैं। उडऩदस्ता टीम द्वारा एक नंबर देकर फोन करने के लिए कहा जाता है।


आरटीओ ने अधिकारियों से की शिकायत
उडऩदस्ता परिवहन का ऑडियो वायरल होने के बाद आरटीओ आसुतोष सिंह भदौरिया ने ग्वालियर मुख्यालय में अधिकारियों से शिकायत की है। उन्होने अधिकारियों से कार्रवाई की बात भी कही है।


रेंजर और खनन कारोबारी मामले में बयान
पांच दिन पहले खनन कारोबारी नवाब खान और गोहपारू रेंजर पुष्पा सिंह का कथित ऑडियो वायरल होने के मामले में जांच चल रही है। दस्तावेजों को जब्त करने के साथ डीएफओ और एसडीओ की टीम ऑडियो और खनन से जुड़े लोगों के साथ कर्मचारियों के बयान भी दर्ज कर रही है। ऑडियो में लेनदेन उजागर हुआ था।

कथित ऑडियो का मामला मेरे संज्ञान में आया है। इस मामले में अधिकारियों से उडऩदस्ता की शिकायत की है।
आसुतोष सिंह भदौरिया, आरटीओ शहडोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो