scriptExpress trains closed along with local, increased pressure, operation | इस दिन से फिर दौड़ेंगी कटनी-बिलासपुर रूट की यह ट्रेनें | Patrika News

इस दिन से फिर दौड़ेंगी कटनी-बिलासपुर रूट की यह ट्रेनें

शादी विवाह के सीजन की वजह से बढ़ी वेङ्क्षटग, बिलासपुर-कटनी रूट पर सबसे ज्यादा भीड़

शाहडोल

Published: April 27, 2022 09:21:45 pm

लोकल के साथ एक्सप्रेस ट्रेनें भी बंद, बढ़ा दबाव, दो से तीन ट्रेनों का हो रहा संचालन
- 3 मई से फिर से प्रारंभ होंगी कुछ ट्रेने बिलासपुर-कटनी रूट में कई ट्रेनों का नहीं हो रहा संचालन
शहडोल. कटनी-बिलासपुर रूट में कोविड के समय से जहां लोकल ट्रेनों का संचालन पूरी तरह से प्रभावित है वहीं पिछले लगभग एक माह से कई एक्सप्रेस ट्रेने भी बंद है। जिसके चलते यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब जब शादी विवाह का सीजन है साथ ही स्कूलों की छुट्टियां भी शुरू हो रही है। ऐसे में आवागमन का दबाव और बढ़ा है। वहीं ट्रेनों का संचालन न होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस रूट में अब नर्मदा एक्सप्रेस, अमरकंट एक्सप्रेस के अलावा कुछ साप्ताहिक ट्रेनों का ही नियमित संचालन हो रहा है। वहीं अमरकंटक व मेमू ट्रेन संचालित तो हो रही है लेकिन इनका भी नियमित संचालन नहीं हो पा रहा है। ऐसे में इस रूट में यात्रा करने वालों को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है।
इस दिन से फिर दौड़ेंगी कटनी-बिलासपुर रूट की यह ट्रेनें
इस दिन से फिर दौड़ेंगी कटनी-बिलासपुर रूट की यह ट्रेनें
लोकल के साथ अब एक्सप्रेस भी बंद
उल्लेखनीय है कि बिलासपुर-कटनी रूट में चलनी वाली लगभग आधा दर्जन लोकल ट्रेनों के पहिए लगभग दो वर्ष से थमे हुए हैं। जिसमें कटनी-चिरमिरी, चिरमिरी रीवा, चंदिया-चिरमिरी, शहडोल-बिलासपुर सहित अन्य ट्रेने कोविड के दौरान से ही बंद है। इनके अलावा पिछले लगभग एक माह से बिलासपुर-भोपाल, बिलासपुर-रीवा जहां पूरी तरह से बंद है वहीं अंबिकापुर और मेमू भी आए दिन प्रभावित रहती है। यह ट्रेनें आगामी 3 मई तक पूरी तरह से प्रभावित रहने वाली है।
बढ़ा दबाव, लंबी वेङ्क्षटग
कम ट्रेनों के संचालन की वजह से यातायात दबाव बढ़ा है। वहीं जनरल टिकट भी अभी मिलनी प्रारंभ नहीं हुई है। ऐसे में यात्रियों को जिन ट्रेनों का संचालन हो रहा है उनमें भी सफर कर पाना मुश्किल हो रहा है। दरअसल कम ट्रेनों के संचालन की वजह से वेङ्क्षटग बढ़ गई है। यात्रा दिनांक से 15-20 दिन पहले रिजर्वेशन कराने के बाद भी कन्फर्म रिजर्वेशन नहीं मिल पा रहा है। ऐसे में लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इधर जनरल कोच में भी सीट के लिए लोगों को लंबी वेटिंग मिल रही है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.