सूखा राहत राशि के लिए भटक रहे किसान

जनसुनवाई में बताई समस्या

शहडोल. कलेक्टर कार्यालय में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में एडीएम अशोक ओहरी ने ग्रामीणों की शिकायत सुनने के बाद अधिकारियों को शिकायतों के निरोकरण करने के निर्देश दिए।
सूखा राहत राशि के लिए भटक रहा किसान-
बूदन यादव निवासी ग्राम केलमनियां तहसील सोहागपुर ने बताया कि वर्ष 2018-19 में अपने कृषि भूमियों में 13 एकड़ भूमि पर सोयाबीन की खेती किए थे, लेकिन सूखा पडऩे के कारण हमारे खेतों मे बोई हुई फसल नष्ट हो गई है। उसने बताया कि मामले की हल्का पटवारी विनीता गुप्ता द्वारा सर्वे किया लेकिन सूखा राहत राशि नही मिली।
सार्वजनिक रास्ता खुलवाने की मांग-
दशरथ प्रसाद देवांगन निवासी मोदीनगर वार्ड नम्बर 11 रीवा रोड़ ने बताया कि राजेश पाण्डेय ने गेट के सामने सार्वजानिक रास्ते पर अवैध रूप से सीढ़ी बना दिया जिससे मुझे एवं आम लोगों को आने जाने में बहुत परेशानी हो रही है।
फीस माफ कराने छात्रा पहुंची कलेक्ट्रेट-
फिजावानो निवासी वार्ड नम्बर 21 सौखी मोहल्ला ने शिकायत करते हुए बताया कि मैं पंडित शम्भूनाथ शुक्ल महाविद्यालय में बीएससी बायो में मुख्यमंत्री जन कल्याण (संबल) योजना के अन्तर्गत प्रथम वर्ष में प्रवेश लिया था। जिसमें फीस मॉफ की गई थी, लेकिन अब कालेज प्रबंध्धन द्वारा फीस जमा करने को कहा जा रहा है। उसने बताया कि 11 हजार रुपए फीस व परीक्षा शुल्क जमा करने को कहा गया है लेकिन मैं गरीब छात्र हूं तथा फीस देने में असमर्थ हूं। छात्रा ने फीस माफ किए जाने की मांग की है।

Show More
lavkush tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned