किसान विदेश यात्रा पर जाएंगे चीन, सीखेगें खेती की नई तकनीक

पहले आए,पहले पाए के आधार पर होगा चयन

By: shivmangal singh

Published: 16 May 2018, 08:15 PM IST

किसान विदेश यात्रा पर जाएंगे चीन, सीखेगें खेती की नई तकनीक
शहडोल .उप संचालक कृषि ने बताया है कि मुख्यमंत्री किसान विदेश अध्ययन यात्रा योजनान्तर्गत वर्ष 2018-19 में 3 कृषकों को वरीयता के आधार पर चीन देश के भ्रमण पर भेजा जाना है। जिले में कृषि, मत्स्य पालन, मुर्गी पालन, रेशम पालन गतिविधियों से जुड़े कृषक जो मुख्यमंत्री किसान विदेश अध्ययन यात्रा का लाभ लेना चाहते हैं। अपने विकास खण्ड के वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी कार्यालय में 21 मई को सांय 5.30 बजे तक तथा उप संचालक किसान कल्याण तथा कृषि विकास कार्यालय शहडोल में अपना आवेदन नियत तिथि एवं समय में जमा कर दें। कृषकों का चयन पहले आयें, पहले पायें के सिद्धांत पर जिला स्तरीय गठित समिति के माध्यम से पूर्ण परीक्षण के पश्चात किया जायेगा। आवेदन पूर्ण भरा हुआ होना चाहिए, आवेदन में पासपोर्ट फोटो,डार्क शर्ट, सफेद चादर का बैग्राउण्ड, 80 प्रतिशत चेहरे के साथ, 10 फोटोमेट फिनीशन पेपर पर, तीन वर्ष का आयकर रिटर्न एवं कृषक ऋण पुस्तिका का भाग-1 एवं 2 की प्रमाणित छाया प्रति, खसरा पंचशाला (बी-1) तथा खतौनी की प्रमाणित छाया प्रति, 6 माह के बैंक स्टेटमेंट पेन कार्ड, आधार कार्ड की छाया पति संलग्न करना आवश्यक है।

विनायक शर्मा विद्यालय में रहे अब्बल
जैतपुर. हायर सेकड्री बालक जैतपुर में अध्यनरत कक्षा 12वीं में विनायक शर्मा ने 78.6 प्रतिशत अंक अर्जित विद्यालय का नाम रोशन किया है। छात्र अपनी इस सफलता का श्रेय पिता रविन्द्र शर्मा,माता कीर्ति शर्मा और शिक्षको को दिया है।
शत प्रतिशत रहा परीक्षा परिणाम
जैतपुर. बालक और कन्या हायर सेकड्री स्कूल जैतपुर का कक्षा 10वीं और 12वी का परीक्षा परिणाम शत प्रतिशत रहा है। बालकका हाई स्कूल कक्षा 10वीं का 71.87 और कक्षा 12 का 80 प्रतिशत और कन्या जैतपुर का कक्षा १०वीं का 66.66 और १२वी का ७१.६१ रहा। विद्यालय में कक्षा १२वीं में स्थान बनाने वाले छात्र-छात्राओं में विनायक शर्मा पिता रविन्द्र कुमार शर्मा,अंजना कुशवाहा पिता संतोष कुशवाहा रहे। इसी तरह कक्षा १०वीं में गणेश बैगा और सताक्षी श्री पाडेय ने कक्षा में विद्यालय का नाम रोशन किया है।

shivmangal singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned