scriptFault came in 12 locations, officers kept searching for fault and empl | 12 लोकेशन में आया फाल्ट, रातभर फाल्ट और कर्मचारियों को ढूंढते रहे अधिकारी | Patrika News

12 लोकेशन में आया फाल्ट, रातभर फाल्ट और कर्मचारियों को ढूंढते रहे अधिकारी

अल्टरनेट ट्रांसफर्मर से शुरू की विद्युत आपूर्ति

शाहडोल

Published: June 09, 2022 11:41:53 am

शहडोल. गर्मी में लोड बढ़ते ही फाल्ट और ट्रिपिंग की समस्या शुरू हो गई है। मंगलवार की रात शहर के अधिकांश क्षेत्रों विद्युत आपूर्ति बंद होने के कारण लोग परेशान रहे। रात 12 बजे से सुबह 4 बजे तक 12 अलग-अलग लोकेशन में बिजली गुल रही। कहीं ट्रांसफार्मर में खराबी आई तो कहीं पर बिजली तार टूटने की वजह से सप्लाई प्रभावित हुई। सुबह साढ़े 4 बजे लाइट आने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली। कहीं पर ट्रांसफर्मर फेल हुआ तो कहीं विद्युत लाइन टूट जाने से आपूर्ति ठप रही। मंगलवार की रात करीब 12 लोकेशनों पर फेज उड़ जाने की वजह से अचानक हड़कंप की स्थिति बन गई। रात को विभागीय कर्मचारी सुधार कार्य करते रहे। रातभर फ ाल्ट और कर्मचारियों को अधिकारी ढूंढते रहे।
इमरजेंसी में गिनती के कर्मचारी, रात में बुलाया स्टाफ
अधिकारियों के अनुसार, रात को सीमित स्टाप होने के कारण सभी जगह लाइट का सुधार कार्य नहीं हो पा रहा था। कुछ जगहों पर रातभर बिजली गुल रही। इधर अधिकारियों ने भी कर्मचारियों को बुलाया लेकिन पहले से प्रभावी व्यवस्था न होने की वजह से रात में कुछ ही जगहों पर बिजली सप्लाई शुरू हुई। बिजली फाल्ट में सुधार न होने की वजह से काफी समय तक लोग परेशान रहे। इस दौरान बिजली कंपनी के फोन भी घनघनाते रहे।
केस 1
गुरूनानक चौक में रात 12 बजे से सुबह साढ़े चार बजे तक बिजली आपूर्ति बंद होने के कारण लोग परेशान होते रहे। जानकारी के अनुसार कॉलोनी का विद्युत ट्रांसफार्मर लोड बढऩे के कारण फेल हो गया था। जिसके कारण विभाग के कर्मचारी रात को अल्टरनेट ट्रांसफर्मर से विद्युत आपूर्ति शुरू की। ट्रांसफर्मर का कनेक्शन चेंज करने में विभाग के कर्मचारियों को करीब साढ़े चार घंटे लगे। अधिकारियों की माने तो अल्टरनेट फिटिंग में समय अधिक लगता है। जिसकी वजह से रातभर लोग परेशान हुए।
केस 2
बस स्टैंड के पास दधिबल कॉलोनी में रात को विद्युत आपूर्ति ठप रही। जो सुबह साढ़े 9 बजे शुरू हुई। बताया गया है कि बस स्टैण्ड के पास ट्रक चालक ने बिजली के एलटी लाइन को तोड़ दिया था जिसके कारण कई जगहों पर तार में फाल्ट आने के कारण सुधार कार्य रात को कर पाना संभव नहीं था। सीमित स्टाप होने के कारण अधिकारी कर्मचारियों की तलाश करते रहे। जिस कारण सुबह 6 बजे लाइट का सुधार कार्य शुरू किया गया और साढ़े 9 बजे से विद्युत आपूर्ति चालू की गई।
केस 3
सोमवार की रात लोड बढऩे के कारण 12 लोकेशन में फेज उडऩे की समस्या आई। जिसमें अमित टायर के पास तार टूटने से कई घंटे बिजली आपूर्ती बंद रही। वहीं बाणगंगा, हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी जैसे 12 लोकेशन पर फेज उडऩे की समस्या से विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी परेशान हुए। बताया गया कि गर्मी के कारण लोड़ बढऩे से फेज उडऩे की समस्या आती है। जिसको लेकर विभाग रात भर मेंटेनेंस करता रहा। सीमित कर्मचारी होने के कारण कुछ स्थानों का सुधार कार्य सुबह किया गया।
इनका कहना है
शहर में रात को बिजली आपूर्ति की समस्या अचानक शुरू हो गई। जहां रात भर एक के बाद एक फाल्ट सामने आते गए। रात को अधिकांश जगह की बिजली आपूर्ति शुरू कर दी गई थी। कुछ जगह पर फाल्ट बड़ा था जिसका सुधार कार्य सुबह कराया गया है।
अंकित राज, एई टाउन, एमपीइबी, शहडोल।

12 लोकेशन में आया फाल्ट, रातभर फाल्ट और कर्मचारियों को ढूंढते रहे अधिकारी
12 लोकेशन में आया फाल्ट, रातभर फाल्ट और कर्मचारियों को ढूंढते रहे अधिकारी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather. राजस्थान में आज 18 जिलों में होगी बरसात, येलो अलर्ट जारीसंस्कारी बहू साबित होती हैं इन राशियों की लड़कियां, ससुराल वालों का तुरंत जीत लेती हैं दिलशुक्र ग्रह जल्द मिथुन राशि में करेगा प्रवेश, इन राशि वालों का चमकेगा करियरउदयपुर से निकले कन्हैया के हत्या आरोपी तो प्रशासन ने शहर को दी ये खुश खबरी... झूम उठी झीलों की नगरीजयपुर संभाग के तीन जिलों मे बंद रहेगा इंटरनेट, यहां हुआ शुरूज्योतिष: धन और करियर की हर समस्या को दूर कर सकते हैं रोटी के ये 4 आसान उपायछात्र बनकर कक्षा में बैठ गए कलक्टर, शिक्षक से कहा- अब आप मुझे कोई भी एक विषय पढ़ाइएUdaipur Murder: जयपुर में एक लाख से ज्यादा हिन्दू करेंगे प्रदर्शन, यह रहेगा जुलूस का रूट

बड़ी खबरें

पाकिस्तानी जासूस को 5 साल का कारावास:ATS की स्पेशल कोर्ट ने सुनाई सजा, सेना की जासूसी करते हुए पहले हुआ था गिरफ्तारतेलंगाना, केरल, बंगाल, तमिलनाडु में बनाएंगे सरकार, BJP की बड़ी बैठक में नेताओं ने लिया संकल्पबिहार ने सड़क निर्माण में बनाया रिकॉर्ड, 98 घंटे में बना दी 38 किलोमीटर रोडIND vs ENG, 5th Test Match Day 3 Live Updates: 6 बजे दोबारा खेल शुरु होगा, शतक के नजदीक जॉनी बेयरस्टोशराब से भरा ट्रक ओवरटेक करते 50 यात्रियों से भरी रोडवेज बस से टकराया, ट्रक चालक समेत 6 माह की मासूम की मौतबड़ी खबर-चुनाव से पहले महिला प्रत्याशी गिरफ्तार, जानिये क्या है पूरा मामलाMaharashtra Politics: आदित्य ठाकरे ने एकनाथ शिंदे पर बोला हमला, कहा-सदन में बागी आंख नहीं मिला पाए; जनता का कैसे करेंगे सामना?Aarey Metro Shed: आरे मेट्रो शेड के विरोध में सामने आए मनसे के युवा नेता अमित ठाकरे, कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.