ग्यारह माह से फरार आरोपी पहुंचा जेल, फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनबाकर निकाली थी बीमा राशि

दो लाख रुपए निकाल कर आपस में किया था बंदरबांट

By: raghuvansh prasad mishra

Updated: 12 Oct 2018, 08:18 PM IST


गयारह माह से फरार आरोपी पहुंचा जेल, फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनबाकर निकाली थी बीमा राशि

खन्नौधी . ग्राम पंचायत नवागांव में फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र बनबाकर दो लाख की राशि निकालने के मामले में फरार अरोपी दिनेश साहू को भी पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया है। वह पिछले 11 माह से फरार था। पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया। जहां जमानत न मिलने पर जेल भेज दिया गया है। आरोपी राजेंद्र साहू की गिरफ्तारी खन्नौधी बाजार से की गई है।
घटना के सम्बंध में बताया गया है कि नवागांव निवासी शांति बैगा के पति बाबा दीन बैगा के मृत पश्चात राजेंद्र साहू पिता राममिलन साहू मृतक की पत्नी शांति बाई बैगा से मिलकर ग्राम पंचायत सचिव प्यारे लाल ,रोजगार सहायक जीतेंद्र उपाध्याय ,टीकाराम त्रिपाठी, बाबूलाल साहू , सेंट्रल बैंक मैनेजर सौम्य रंजन मेहरा की मिलीभगत कर अलग अलग तिथियों में दो फर्र्जी मृत्यु प्रमाण पत्र तैयार करा कर बैंक में प्रधानमंत्री जन धन योजना का फर्जी बीमा करा कर 200000 रुपए निकाल कर आपस में बंदरबांट कर लिया था। जिसमें गोहपारू पुलिस ने 28 नवम्बर 2017 को धारा 420, 467, 468 ,471 ,34 आईपीसी के तहत मुकदमा पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया था । जिसमे बाकी आरोपी जमानत पर है। लेकिन राजेंद्र साहू 11 महीने से से फरार था । जिसे गुरुवार को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से आरोपी जेल भेज दिया गया है। इस धरपकड़ में यसआई विकास सिंह, एएसआई आरपी तिवारी, प्रधान आरक्षक महेश झा , दिनेश द्विवेदी ,आरक्षक महेंद्र पाल शुक्ला का सराहनीय योगदान रहा ।
डॉग स्क्वाड भी नहीं कर सका लाखों की चोरी का खुलासा
ब्यौहारी थाना अतर्गत गांव साखी में मंगलवार को हुई लाखों की चोरी का चार दिन बाद भी कोई खुलासा नहीं हो सका है। चोर चावल के बर्तन रखा बीस तोला सोना और चांदी के जेवरात चाबल समेत उठा ले गए है। जबकि चोरो का सुराग लगाने के लिए डॉग स्क्वाड तक का सहारा लिया जा चुका है। फिर भी अब तक पुलिस के हाथ कोई सुराग नहीं लग सका है। जिससे गांव में दहशत का वातावरण बना हुआ है।
घटना के सम्बंध में बताया गया है कि गांव साखी निवासी भुवनेश्वर प्रसाद चतुर्वेदी पिता देवलाल के मकान में 8 आक्टूबर को चारो ने हाथ साफ कर दिया । घर में रखा चांदी के सामान के साथ खाने पीने का सामान भी चोर उठा ले गए। जिसकी थाने में 9 आक्टूबर को रिपोर्ट दर्ज कराई गई। घटना की सूचना पर पुलिस भी डॉग स्क्वाड के साथ गांव का मौका मुआयना कर चुकी है। लेकिन चोरों का सुराग लगाने में पुलिस अब तक असफल है।
फर्जी बीमा करने वालो की शिकायत पर मिल रही धमकी
.नवागांव निवासी एक मृतक का फर्जी कागजात तैयार कर प्रधानमंत्री बीमा राशि निकालने वालो का खुलासा करने वाले शिकायत कर्ता कुकरौध निवासी समाज सेवी जयशंकर गुप्ता को अब जान से मारने की धमकी मिल रही है। इस मामले बैंक मेनेजर सहित आधा दर्जन आरोपी है। बताया गया है कि जयशंकर ने इस मामले का खुलासा कर दो लाख रुपये का फर्जी बीमा करने वालो के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था।

raghuvansh prasad mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned