scriptइस नृत्य को देख खुद को नहीं रोक सके विदेशी डॉक्टर, जमकर लगाए ठुमके | Foreign doctors can not stop themselves | Patrika News

इस नृत्य को देख खुद को नहीं रोक सके विदेशी डॉक्टर, जमकर लगाए ठुमके

locationशाहडोलPublished: Jan 06, 2018 05:45:02 pm

Submitted by:

Shahdol online

अमेरिका के डॉक्टरों ने किया इलाज…

Foreign doctors can not stop themselves

Foreign doctors can not stop themselves

इस नृत्य को देख खुद को नहीं रोक सके विदेशी डॉक्टर, जमकर लगाए ठुमके

शहडोल. अमेरिका के डॉक्टरों की टीम आदिवासी कर्मा नृत्य देखखुद को नहीं रोक सके और पूरी डॉक्टरों की टीम आदिवासी कलाकारों के साथ थिरकना शुरू कर दिया। अवसर था मिशन मुस्कान के तहत जिलेभर में आयोजित शिविर का। शहर में दांतों के इलाज के लिए पहुंचे 32 सदस्यीय तीन दिनों के लिए पहुंची थी। गुरूवार को टीम ने सतगुरू पब्लिक स्कूल में दांतों का परीक्षण किया।
यहां पर डॉक्टरों ने 41 दिव्यांग बच्चों का इलाज किया। इसी तरह शहर की क्लीनिकों में भी शिविर रखे गए थे। समापन के दौरान विदेशी डॉक्टरों का डॉ विजय दुबे, डॉ रोहित, डॉ परीक्षित सिंह और डॉ विनय ने सम्मान किया। कार्यक्रम में अतिथि के तौर पर विधायक प्रमिला सिंह, डॉ लक्ष्य भारद्वाज प्रांत संयोजक भाजपा चिकित्सा प्रकोष्ठ, डॉ अश्विनी द्विवेदी, डॉ नीता रही। कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष इन्द्रजीत छाबड़ा, डॉ एससी त्रिपाठी, डॉ एके श्रीवास्तव मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संतोष लोहानी ने किया, जबकि आभार डॉ रोहित ने किया।
————————————————–
छात्रों को कराया जंगल का भ्रमण
बुढार – शुक्रवार को वन परिक्षेत्र के ने अनुभूति कार्यक्रम के तहत माध्यमिक विद्यायल के छात्र छात्राओं को समंद्रहा टापर का भ्रमण कराया गया। जिसमे छात्रों को वृक्षों की प्रजातियों, उनकी उपयोगिता और जंगल में विचरण करने वाले वन्य प्रणियों की पहचान कराई गई। अनुभूति कार्यक्रम के अन्तर्गत शासकीय प्राथमिक विद्यालय सरई कंापा और शासकीय चाचा नहेरु कप्तान स्कूल के छात्रों को जंगल की सैर कराई गई। इस अवसर पर छात्रों ने विभिन्न सास्कृतिक कार्यक्रमों मे भाग लिया। वन विभाग द्वारा उपहार स्वरुप कापी पेन बुक लेट कैप भी वितरित किए। इसके उपरांत सुरुचि भोज भी छात्रो को कराया गया। इस मोके पर विधायक जय सिह मरावी, वन परिक्षेत्राधिकारी नयन कुमार पालवी, उप वन मण्डला अधिकारी जैतपुर आरपी शुक्ला, मास्टर ट्रेनर्स केके सुहाने आदि मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो