scriptविदेशी व्यापारियों को झटका, सरकार के इस विभाग ने थमाया नोटिस | Foreign traders shock this department of government has given notice | Patrika News

विदेशी व्यापारियों को झटका, सरकार के इस विभाग ने थमाया नोटिस

locationशाहडोलPublished: Dec 20, 2017 02:37:37 pm

Submitted by:

Shahdol online

एक महीने बढ़ गई है ई-वे बिल की तारीख

Foreign traders shock this department of government has given notice

Foreign traders shock this department of government has given notice

विदेशी व्यापारियों को झटका, सरकार के इस विभाग ने थमाया नोटिस

शहडोल – बाहर से आकर शहर में व्यापार करने वाले व्यापारियों को जीएसटी विभाग ने तगड़ा झटका दिया है सरकार ने इस विभाग को नोटिस थमाते हुए नियमानुसार टैक्स अदा करने को कहा है। दरअसल विंटर सीजन में बाहर से आकर कई व्यापारी शहर में व्यापार करते हैं। गर्म कपड़ों का व्यापार करने वाले तिब्बती व्यापारी हर साल यहां व्यापार करने के लिए आते हैं। और गर्म कपड़े का व्यापार करते हैं। इनकी दुकानों पर लंबी लाइनें भी लगी होती हैं। इसके अलावा अभी शहर के राजेंन्द्र टॉकीज में भी सेल लगाकर सामग्री बेची जा रही है। इसके अलावा भी शहर के कई जगहों पर स्टॉल लगाकर भी गर्म कपड़ों को बेचने का व्यापार चल रहा है। जीएसटी सहायक आयुक्त प्रकाश सिंह ने बताया कि शहर में गर्म कपड़ों का व्यापार करने वाले तिब्बती कपड़ा व्यापारियों और राजेंद्र टॉकीज में सेल लगाकर सामग्री बेचने वालों व्यवसाईयों को नोटिस भेजकर चेताया गया है कि विगत तीन माह में जितनी सामग्री की बिक्री की गई है, उसमें नियमानुसार १२ प्रतिशत टैक्स अदा करें अन्यथा कार्रवाई की जाएगी।
——————————–
एक महीने बढ़ी ई-वे बिल की तारीख
शहडोल- माल ट्रांसपोर्टिंग में 1 जनवरी से लागू होने वाली ई-वे बिल की तारीख बढ़कर 1 फरवरी की गई है। हालाकि इसका नोटिफिकेशन भी 16 जनवरी तक आ जाएगा। 50 हजार से अधिक कीमत वाली वस्तुओं के ट्रांसपोर्टिंग में पहले 1 जनवरी से ई-वे बिल लागू किया जाना था और कहा जा रहा था कि 20 दिसंबर को इसके नियम कानून आ जाएंगे। लेकिन बिल लागू कराने की तारीख बढ़ा दी गई है। व्यापारी ई-वे बिल की नियम शर्तों को लेकर परेशान हैं। लेकिन बिल लागू कराने की तारीख बढ़ा दी गई है।
———————————-

स्कूलों में दुकान बनाने का विरोध
शहडोल- नगर की स्कूलों में नपा द्वारा प्रस्तावित दुकान और व्यावसायिक परिसर बनाने का भाजपा नेता कैलाश तिवारी ने विरोध दर्ज कराया है। उन्होने कहा है कि नपा परिषद के द्वारा 12 दिसंबर को एमएलबी, अर्बन और माडल बेसिक स्कूल तथा सरदार पटेल स्कूल में परिषद की बैठक के दौरान स्कूलों में दुकान बनाने का प्रस्ताव लाया गया है। दुकाने बनने से स्कूलों के खेल मैदान समाप्त हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो