पूर्व नपाध्यक्ष पर अतिक्रमण का आरोप, सड़क खोदकर तैयार करा रहे बाउंड्रीवाल

पूर्व नपाध्यक्ष पर अतिक्रमण का आरोप, सड़क खोदकर तैयार करा रहे बाउंड्रीवाल
Former municipal chairman has taken illicit possession

Shubham Singh | Updated: 20 Dec 2018, 08:17:57 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

शहर के हाउसिंग बोर्ड का मामला, नगरपालिका से स्थानीय लोगों ने की शिकायत

शहडोल। शहर के हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी वार्ड क्रमांक 25 में सड़क में अवैध तरीके से अतिक्रमण का मामला प्रकाश में आया है। मामले की शिकायत स्थानीय रहवासियों ने नगरपालिका अधिकारी से करते हुए पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष पर अतिक्रमण करने का आरोप लगाया है। मामले की शिकायत के बाद नगरपालिका की जांच टीम मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट तैयार की है। पूनम सिंह सहित स्थानीय रहवासियों ने नगरपालिका सीएमओ से की गई शिकायत में बताया कि पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष सत्यभामा गुप्ता द्वारा वार्ड क्रमांक 32 नया वार्ड क्रमांक 25 में अवैध तरीके से कब्जा किया जा रहा है। पूर्व नपाध्यक्ष द्वारा अपनी स्वयं की भूमि बताकर निकाय द्वारा निर्मित पीसीसी रोड पर अतिक्रमण कर बाउंड्रीवाल निर्माण के लिए गढ्डा खोदवा दिया गया है। पीसीसी सड़क खुद जाने से और बाउंड्रीवाल निर्माण शुरू होने की वजह से स्थानीय लोगों को आवागमन में दिक्कतें हो रही हैं और बाउंड्रीवाल तैयार हो जाने से रास्ता सकरा हो जाएगा और लोगों को असुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। स्थानीय लोगों ने पहले सड़क खुदवाने पर आपत्ति जताई लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला तो नपा सीएमओ से शिकायत की। स्थानीय लोगों ने नपा सीएमओ शिकायत करते हुए मांग की है कि काम रुकवाया जाए, जिससे आम रास्ते पर अतिक्रमण न हो।


जांच के लिए पहुंची टीम, तैयार की रिपोर्ट
मामले की शिकायत के बाद नगरपालिका का राजस्व अमला जांच के लिए पहुंचा। हालांकि यहां पर भी विवाद की स्थिति बनते देख नपा की टीम अपनी रिपोर्ट तैयार करते हुए चली गई। नगरपालिका की राजस्व टीम ने रिपोर्ट तैयार की है। जिसमें अतिक्रमण से जुड़े कई तथ्य सामने आए हैं। नपा की टीम गुरूवार को रिपोर्ट अधिकारियों को सौंप देगी, जिसके बाद अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।


इंजीनियर और नेता कर रहे दबाने का प्रयास
रसूख से जुड़ा होने की वजह से अब मामले को दबाने का प्रयास किया जा रहा है। नगरपालिका के ही एक इंजीनियर द्वारा मामले में जांच में आनाकानी की जा रही थी। बाद में राजस्व की टीम को भेजना पड़ा। उधर जांच टीम के पहुंचते ही नगरपालिका के ही एक पूर्व जनप्रतिनिधि भी मौके पर पहुंच गए और हस्ताक्षेप करने लगे। जिससे नपा टीम, स्थानीय लोगों के बीच विवाद की स्थिति भी बनी।

इस संबंध में शिकायत मेरे संज्ञान में आई है। जिसमें अतिक्रमण का आरोप लगाया गया है। हमने जांच के लिए टीम भेजा गया था। जांच रिपोर्ट मेरे पास आने के बाद ही कुछ तय हो पाएगा।
एके तिवारी, सीएमओ
नगरपालिका शहडोल

मेरे द्वारा किसी तरह का अतिक्रमण नहीं किया जा रहा है। मैं खुद के पट्टे की जमीन पर घर तैयार करा रही हूं। आरोप निराधार है। अतिक्रमण की कोई बात की नहीं है।
सत्यभामा गुप्ता, पूर्व अध्यक्ष
नगरपालिका शहडोल

शिकायत के बाद जांच के लिए टीम गई हुई थी। हमने जांच रिपोर्ट तैयार की है। जांच अधिकारियों को गुरूवार को दे दी जाएगी। इसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।
राजमणि शर्मा, आरआई नगरपालिका

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned