कर रहा था धोखाधड़ी, अब पकड़ा गया

कर रहा था धोखाधड़ी, अब पकड़ा गया

Shiv Mangal Singh | Updated: 14 Feb 2019, 03:28:25 PM (IST) Shahdol, Shahdol, Madhya Pradesh, India

धोखाधड़ी का एक और केस आया

शहडोल. बेरोजगार युवकों को रोजगार दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। टीआई रावेन्द्र द्विवेदी के अनुसार, शैलेन्द्र शुक्ला निवासी जमुनिया कोतमा ने खुद को सुरक्षा एजेंसी का कर्मचारी बताकर युवकों को सिक्यूरिटी गार्ड की नौकरी दिलाने की बात कही थी। इसके एवज में अलग- अलग युवकों से 15-15 हजार रूपए लिए थे। मामले की शिकायत पीडि़त युवकों ने पुलिस से की थी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। आरोपी लगातार फरार चल रहा था। मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस की टीम ने कोतमा में दबिश दी, जहां से पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी ने लगभग ५० से ज्यादा युवकों के साथ धोखाधड़ी की थी। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है। जिससे क्षेत्र में युवकों के साथ कई धोखाधड़ी के मामले सामने आ सकते हैं। आरोपी शैलेन्द्र युवकों को एटीएम में सुरक्षा गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेता था। इसके लिए कार्ड भी जारी कर देता था।
कम मात्रा में दे रहा था राशन, स्टॉक में भी मिला अंतर
शहडोल. जिला मुख्यालय से लगे लालपुर गांव में संचालित राशन दुकान में खाद्यान्न वितरण में अनियमितता बरती जा रही थी। यहां पर ग्रामीणों को कम मात्रा में राशन दिया जा रहा था। इसके साथ ही स्टॉक में भी काफी अंतर पाया गया। खाद्य विभाग की टीम पहुंची तो इलेक्ट्रानिक कांटा भी नहीं था। खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक एमएनएच खान के अनुसार, लगातार मिल रही शिकायतों के बाद लालपुर राशन दुकान में जांच के लिए टीम पहुंची। टीम के पहुंचने पर कई अनियमितता पाई गई। इलेक्ट्रानिक तराजू न होने के साथ ही यहां पर ग्रामीणों को तौल में कम राशन दिया जा रहा था। राशन दुकान में उपलब्ध राशन के स्टॉक रजिस्टर में भी अंतर पाया गया। जिसके बाद सील करने की कार्रवाई की गई है। अब प्रकरण को एसडीएम कार्यालय अग्रिम कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned