कचरा उठाव वाहन बिगड़े बेपटरी हुई घर-घर कचरा उठाव योजना

कालोनियों में नहीं पहुंच रही कचरा उठाव गाडिय़ां

By: lavkush tiwari

Updated: 10 May 2020, 08:27 PM IST

शहडोल. एक तरफ कोरोना वायरस के संक्रमण का डऱ दूसरी तरफ नगर की कालोनियों में घरों से कचरे का उठाव नहीं होने से लोगों की परेशानी बढ़ गई है और लोग कचरा वाहन नहीं पहुंचने से कालोनी और आसपास कचरे का निष्पादन कर रहे हैं। नगर में लगभग चार दिनों से कचरे का उठाव घर-घर से नहीं हो पा रहा है। बताया गया है कि ज्यादातर सफाई कर्मचारी अपने घरों से नहीं निकल रहे हैं।
14 में से चार वाहन खराब-
बताया गया है कि नपा के पास 10 जोन से हर दिन लगभग 20 से 25 टन कचरा उठाव के लिए कुल 23 वाहन हैं, जिसमें से 14 छोटे वाहन घर-घर कचरा उठाव में लगाए गए हैं जिसमें चार वाहन बिगड़े और खराब पड़े हुए हैं। वहीं एक वाहन को समाग्री ले आने और ले जाने में लगाया गया है। इसी तरह 7 ट्रेक्टर और 2 डंपर के माध्यम से नगर के कचरे का उठाव कराया जा रहा है।
183 सफाई कर्मचारी-
बताया गया है कि नपा के पास कुल लगभग 183 सफाई कर्मचारी लगाए गए हैं, इनमें से 25 फीसदी सफाई कर्मचारी सफाई के लिए नहीं निकल रहे, जिससे सफाई व्यवस्था बेपटरी हो गई है। बताया गया है कि लाकडाउन के चलते नालियों और नालों की सफाई का कार्य भी अब तक नहीं शुरू हुआ है, जबकि बारिश के पहले नालों और नालियों की सफाई प्री मानसून के पहले आवश्यक होती है।
60 से 75 हजार का प्रतिदिन खर्च-
नगर की सफाई के नाम पर नपा द्वारा औशतन लगभग 60 से 75 हजार रुपए प्रतिदिन खर्च किए जारहे हैं, लेकिन बावजूद इसके नगर की सफाई व्यवस्था और घर-घर कचरे से उठाव नहीं हो पा रहा है। वहीं रविवार के दिन तो आलम ऐसा है कि नगर की सड़कों और कचरे का उठाव किया ही नहीं जा रहा है।

Show More
lavkush tiwari Reporting
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned